बुखार से बुजुर्ग सहित दो ने दम तोड़ा

कस्बा सादाबाद व गांव सलेमपुर में बुखार के प्रकोप ने ली जान

By JagranEdited By: Publish:Tue, 05 Nov 2019 12:43 AM (IST) Updated:Tue, 05 Nov 2019 12:43 AM (IST)
बुखार से बुजुर्ग सहित दो ने दम तोड़ा
बुखार से बुजुर्ग सहित दो ने दम तोड़ा

संवाद सूत्र, हाथरस: बुखार की चपेट में आने से लोगों की मौतों का सिलसिला थम नहीं रहा। सादाबाद के गांव सलेमपुर में एक वृद्ध तथा कस्बे के कृष्णा इंटर कॉलेज मार्ग के निकट रहने वाले एक व्यक्ति की बुखार से मौत हो गई।

गांव सलेमपुर निवासी 65 वर्षीय रामवीर सिंह को चार दिन से बुखार था। परिजनों ने बताया कि तबीयत खराब होने पर उनको सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां दवा देने के बाद उनको घर भेज दिया गया। रविवार रात अचानक तबीयत ज्यादा खराब हो गई। उनको तत्काल चिकित्सक के यहां दिखाया गया लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। वृद्ध की मौत से परिवार में कोहराम मच गया।

दूसरी ओर कृष्णा इंटर कॉलेज मार्ग पर 45 वर्षीय अलाउद्दीन की बुखार के कारण मौत हुई है। परिजनों के मुताबिक उन्हें कई दिन से बुखार था। सोमवार की सुबह अचानक कई उल्टी होने के बाद उन्हें चिकित्सक को दिखाया गया। चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।

गंदगी पर बिफरे ग्रामीण, प्रदर्शन

गांव सलेमपुर में चारों तरफ गंदगी का साम्राज्य है, लेकिन ग्राम पंचायत स्तर से सफाई का कोई विशेष प्रयास न किए जाने से ग्रामीणों का आक्रोश फूट पड़ा। ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। सलेमपुर बड़ा गांव होने के कारण वहां सफाई कर्मचारी एक ही है, जिसके कारण पूरे गांव की समुचित सफाई नहीं हो पाती। गंदगी के साथ-साथ जलभराव से भी ग्रामीण जूझ रहे हैं। ग्रामीणों ने कई बार प्रधान से सफाई कराने को कहा, मगर हालात नहीं सुधरे। बुखार से वृद्ध की मौत से खफा ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए जिला प्रशासन से गांव में सफाई कराने की मांग की। सादाबाद में कस्बे में कराया कीटनाशक का छिड़काव

मच्छरों के बढ़ते आतंक व डेंगू से बचाव के लिए नगर पंचायत ने अभियान शुरू कर दिया है। कस्बे के स्थायी जल-जमाव वाले जगहों पर एंटी लार्वा केमिकल का छिड़काव किया जा रहा है। इसके लिए नगर पंचायत की ओर से एक टीम को लगाई गई है। अधिशासी अधिकारी लल्लनराम यादव ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग डेंगू व मच्छर जनित रोगों के प्रति सजग है। यह अभियान एक नवंबर से चलाया जा रहा है, जो ठंड बढ़ने तक चलता रहेगा। डेंगू एवं चिकनगुनिया जैसे गंभीर रोगों से निपटने के लिए नगर पंचायत ने रैपिड रिस्पांस टीम का गठन किया है।

chat bot
आपका साथी