तीन दिन में काम पूरा न करने पर होगी कार्रवाई : डीएम

वृहद गोसंरक्षण केंद्र पुन्नेर का डीएम ने किया औचक निरीक्षण गेट न लगाए जाने पर डीएम ने जताई गहरी नाराजगी दिशा-निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 01:20 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 01:20 AM (IST)
तीन दिन में काम पूरा न करने पर होगी कार्रवाई : डीएम
तीन दिन में काम पूरा न करने पर होगी कार्रवाई : डीएम

जासं, हाथरस : जिलाधिकारी रमेश रंजन ने मंगलवार को वृहद गो संरक्षण केंद्र पुन्नेर का औचक निरीक्षण किया। कहा कि तीन दिन में अधूरे काम पूरा न करने पर कार्रवाई होगी।

डीएम ने कहा कि अतिरिक्त मजदूर लगाकर शेष कार्य तीन दिन के अंदर पूरा कर लिया जाए। ऐसा न करने पर विभाग के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कार्यदायी संस्था, ठेकेदार को गुणवत्ता के आधार पर काम पूरा कराने के निर्देश दिए। समाज कल्याण विभाग द्वारा गेट न लगाए जाने पर नाराजगी व्यक्त की और तत्काल गो संरक्षण केंद्र पर गेट लगाने, चार दीवारी पर पेंट कराने व पौधारोपण भी कराने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी आरबी भास्कर, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी राजेश निगम, सहायक अभियंता रामजी लाल, सहायक अभियंता डीपीएस यादव, अवर अभियन्ता ब्रजेश कुमार, अवर अभियंता राजेश कुमार, ठेकेदार नावेद अहसान उपस्थित रहे।

डीएम ने आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया

जासं, हाथरस : जिलाधिकारी रमेश रंजन ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकंदराराऊ में बनाए जा रहे आक्सीजन प्लांट तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चलाए जा रहे कोविड-19 वैक्सीनेशन कार्य का निरीक्षण भीकिया।

जिलाधिकारी ने कार्य की धीमी गति पर नाराजगी व्यक्त की। यूपीआइसी संस्था के अवर अभियंता सुरेंद्र सिंह को चेतावनी दी कि कार्य को जल्द कर लिया जाए।

उत्पादों पर टैगिग न करने पर होगी कार्रवाई

फोटो- 26

जासं, हाथरस : जिला कृषि अधिकारी आरके सिंह ने जनपद के सभी उर्वरक थोक विक्रेता एवं उर्वरक कंपनी प्रतिनिधियों की बैठक ली और कहा कि उत्पादों पर टैगिग न होने पर कार्रवाई की जाएगी। शासन के निर्देशों का उल्लंघन नहीं होना चाहिए। नियमों का पालन कराने के लिए लगातार छापामार कार्रवाई भी की जाती है। अगर किसी तरह की धांधली पाई तो दुकान का लाइसेंस निलंबन करने से लेकर निरस्तीकरण भी होगा।

विकास भवन में स्थित जिला कृषि अधिकारी कार्यालय कक्ष में जनपद के सभी थोक विक्रेताओं के साथ बैठक में कहा कि निदेशालय से प्राप्त प्लान के अनुसार जनपद में यूरिया एवं डीएपी की आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। होलसेल विक्रेताओं को निर्देश दिए कि उर्वरकों के साथ अन्य उत्पादों के टैगिग नहीं की जाए। यदि संज्ञान में आता है तो आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। दुकानदारों ने जिला कृषि अधिकारी को भरोसा दिया कि किसानों के लिए पर्याप्त खाद की व्यवस्था है।

chat bot
आपका साथी