तालाब फाटक ओवरब्रिज आठ पोल पर टिकेगा

रेलवे फाटक के दोनों ओर होंगे चार चार पिलर, 24 मीटर होगी पिलरों की आपस की दूरी कार्ययोजना -577.22 मीटर होगी रेलवे ऑवरब्रिज की कुल लंबाई -तीन मीटर गहरा व चौड़ा होगा पिलर बनाने का फाउंडेशन

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Sep 2018 12:52 AM (IST) Updated:Sun, 16 Sep 2018 12:52 AM (IST)
तालाब फाटक ओवरब्रिज आठ पोल पर टिकेगा
तालाब फाटक ओवरब्रिज आठ पोल पर टिकेगा

संवाद सहयोगी, हाथरस : तालाब चौराहे पर जाम से निजात दिलाने के लिए राज्य सेतु निगम ने तेजी से काम शुरू कर दिया है। यह ओवरब्रिज कुल आठ पिलरों पर खड़ा होगा, जिसमें रेलवे लाइन के दोनों ओर चार चार पिलर खड़े किए जाएंगे। इन पिलरो के बीच की दूरी 24 मीटर होगी। पुल की कुल लंबाई 577.22 मीटर रखी गई है। रेलवे का हिस्सा खुद रेल विभाग द्वारा तैयार किया जाएगा।

हाथरस में जाम से निजात के लिए लंबे समय से ओवरब्रिज के निर्माण की मांग की जा रही थी। 23 अगस्त को यहां आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ओवरब्रिज का शिलान्यास किया था। तभी से पुल निर्माण शुरू होने की तारीख पर संशय बना हुआ था। राज्य सेतु निगम ने गणेश चतुर्थी पर इसका श्रीगणेश कर दिया। फिलहाल इसके पी-7, पी-6, पी-5 पिलर की फाउंडेशन के लिए खुदाई का काम शुरू हो गया है। पिलर बनाने के लिए तीन मीटर गहरा गड्ढा खोदकर फाउंडेशन तैयार किया जाएगा, जिसमें 3 गुणा 3 मीटर का फाउंडेशन बनाकर पिलर खड़ा किया जाएगा। पुल निर्माण के लिए सेतु निगम की पुरानी पद्धति मौके पर ही सभी व्यवस्था बनाकर सीमेंट, कंक्रीट से निर्माण होगा। चार-चार पिलर के साथ दोनों ओर चौड़ा पिलर भी लगाया जाएगा। इसके बाद बचे हुए भाग पर रेलवे द्वारा निर्माण किया जाएगा। यह पुल एनसीसी कार्यालय से लेकर कोतवाली तक पहुंचेगा, जिसकी कुल लंबाई 577.22 मीटर होगी।

chat bot
आपका साथी