सादाबाद के चिकित्सक कोरोना पॉजिटिव, 250 मीटर का इलाका सील

फोटो- 26 से 28 सब हेड दिल्ली में भर्ती चिकित्सक को निकला कोरोना पॉजिटिव डीएम ने नगर को हॉटस्पॉट घोषित किया कार्रवाई चिकित्सक का क्लीनिक और पास के पैथोलॉजी को किया सीज होम क्वारंटाइन किए परिजन पांच टीमें करेंगी स्वास्थ्य परीक्षण

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 May 2020 12:10 AM (IST) Updated:Wed, 27 May 2020 06:04 AM (IST)
सादाबाद के चिकित्सक कोरोना पॉजिटिव, 250 मीटर का इलाका सील
सादाबाद के चिकित्सक कोरोना पॉजिटिव, 250 मीटर का इलाका सील

संस, सादाबाद (हाथरस) : नगर के एक वरिष्ठ चिकित्सक को दिल्ली में इलाज के दौरान कोरोना की पुष्टि हुई है। इसकी जानकारी से स्थानीय अधिकारियों में अफरातफरी मच गई। जिलाधिकारी के आदेश पर सादाबाद के 250 मीटर इलाके हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है। चिकित्सक का क्लीनिक और पास की पैथोलॉजी लैब भी सीज कर दी गई है।

कस्बे के मोहल्ला कोठीद्वार निवासी चिकित्सक का क्लीनिक जवाहर बाजार गांधीपार्क के सामने है। 60 वर्षीय चिकित्सक को रविवार को सांस फूलने की शिकायत हुई थी। इसके बाद उन्होंने आगरा के परिचित चिकित्सक से कंसल्ट किया और दिल्ली में इलाज कराने के लिए चले गए। वहां उनका कोविड-19 का टेस्ट हुआ था। मंगलवार को इसकी रिपेार्ट पॉजिटिव आई। इसकी जानकारी पर परिवारीजनों और स्वास्थ्य विभाग में अफरातफरी मच गई। एसडीएम राजेश कुमार के निर्देशन में स्वास्थ्य विभाग के टीम उनके क्लीनिक पर पहुंची। क्लीनिक को सीज करा दिया गया। इसके बाद पास में ही स्थित एक पैथोलॉजी को भी सील कर दिया गया। अब अधिकारी चिकित्सक के संपर्क में आने वालों की सूची तैयार कर रहे हैं। जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने चिकित्सक के आवास से 250 मीटर के दायरे का इलाका हॉटस्पॉट घोषित कर दिया है। इसके दायरे में बाजार का कुछ हिस्सा भी आ सकता है। हालांकि कौन-कौन से इलाके सील रहेंगे इसके लिए एसडीएम के निर्देशन में आज बैरीकेडिग कराई जाएगी। एसडीएम ने बताया कि चिकित्सक के संपर्क में आने वाले लोगों की जानकारी की जा रही है। उसके लिए पांच टीम गठित की गई हैं। चिकित्सक के दुकान तथा घर के ढाई सौ मीटर की परिधि में जांच करते हुए लोगों को चिन्हित करेगी। चिकित्सक की पत्नी व भतीजे की जांच के लिए सैंपल ले लिए गए हैं। उन्हें सासनी में क्वारंटाइन का दिया गया है।

chat bot
आपका साथी