बकाया जमा करने को ओटीएस का इंतजार

उम्मीद अभी बाकी है नवंबर व दिसंबर माह में मिलता है योजना का लाभ किसान कर रहे उम्मीद, जल्द आए फरमान

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Nov 2018 12:42 AM (IST) Updated:Tue, 13 Nov 2018 12:42 AM (IST)
बकाया जमा करने को ओटीएस का इंतजार
बकाया जमा करने को ओटीएस का इंतजार

संवाद सहयोगी, हाथरस: एक मुश्त समाधान योजना का इंतजार एक बार फिर से किसानों को होने लगा है। किसान विभागीय कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं।

सरकार द्वारा देहात क्षेत्रों में किसानों को बेहतर बिजली सप्लाई का लाभ दिया जा रहा है। किसानों की आमदनी फसल की पैदावार पर निर्भर होती है। दिसंबर व जनवरी माह में ही किसानों की जेब भारी होती है। बकाया जमा कराने के लिए विभागीय अधिकारियों ्रद्वारा शिविर आदि तक लगाए गए। इसके बाद भी बकाया राजस्व को जमा नहीं करा सके। नवंबर व दिसंबर माह में एक मुश्त समाधान योजना का लाभ पिछले कुछ सालों से ग्रामीण क्षेत्र के निजी नलकूप के बकायेदारों को दिया जा रहा है। इस साल भी अब किसान ओटीएस आने का इंतजार कर रहे है। किसानों को आस है कि यदि ओटीएस योजना का लाभ मिल जाएगा तो ब्याज में उन्हें राहत मिल जाएगी। अगले साल लोकसभा का चुनाव भी होना है,ऐसे में यदि कुछ माह के अंदर ओटीएस योजना का लाभ नहीं दिया गया तो बाद में नहीं मिल पाएगा। शहरी क्षेत्र के बकायेदारों को तो पिछले साल इस योजना का लाभ नहीं मिला था।

--

किसानों को ओटीएस योजना का लाभ दिये जाने के आदेश अभी तक उच्च अधिकारियों के स्तर से नहीं दिए गए है। यदि योजना आती है तो किसानों को लाभ दिया जाएगा।

प्रदीप अग्रवाल, अधीक्षण अभियंता,विद्युत विभाग,हाथरस।

chat bot
आपका साथी