शादी के लिए स्थानीय स्तर से अनुमति जरूरी नहीं : डीएम

अनुमति के लिए थानों से तहसील तक दौड़ लगा रहे लोग डीएम बोले-100 लोगों से अधिक नहीं हों समारोह में शामिल।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 02:46 AM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 02:46 AM (IST)
शादी के लिए स्थानीय स्तर से अनुमति जरूरी नहीं : डीएम
शादी के लिए स्थानीय स्तर से अनुमति जरूरी नहीं : डीएम

जासं, हाथरस : देवोत्थान एकादशी के साथ शादी समारोहों का आगाज हो जाएगा। एक तरफ लोग शादी समारोह की तैयारियों में लगे हैं, वहीं जानकारी के अभाव में समारोह की अनुमति के लिए तहसील से लेकर थानों तक चक्कर काट रहे हैं। इसपर जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने साफ किया है कि शादी समारोह में 100 से अधिक लोग शामिल नहीं होंगे। इसको लेकर सरकार दो दिन पहले गाइडलाइन जारी कर चुकी है। उसी गाइडलाइन के अनुसार कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए शादी समारोह संपन्न कराना होगा। इसके लिए स्थानीय स्तर से किसी अनुमति की जरूरत नहीं है। उन्होंने बताया कि शादी समारोह में बरात के लिए 10 बैंड कर्मियों को ही बैंड संचालन की अनुमति दी गई है। इसके लिए स्थानीय स्तर पर टीमें निरीक्षण भी करेंगी। 100 से अधिक बराती होने पर कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि शादी समारोह की अनुमति को लेकर लोग खासे परेशान हैं। इसके लिए संबंधित तहसील और थानों पर भीड़ लग रही है। सैकड़ों की संख्या में लोग आवेदन लेकर वहां पहुंच रहे हैं। अब स्थानीय स्तर पर अनुमति को लेकर छूट मिलने से लोगों को राहत मिलेगी। तुलसी-शालिग्राम का विवाह आज

संस, हाथरस : बुधवार को देवोत्थान एकादशी पर मंदिरों में तुलसी व शालिग्राम का विवाह भी होगा। इसकी तैयारियां की जा रही हैं। शहर से लेकर देहात तक के बाजारों में गन्ना व पूजन का सामान बिकता रहा। देवोत्थान एकादशी पर भगवान विष्णु के स्वरूप शालिग्राम की पूजा की जाती है। पूजा के लिए फल-फूल के साथ गन्ना, सिघाड़ा आदि की खरीदारी को मंगलवार को की गई। गन्ना 10 से 20 रुपये में एक, शकरकंद 40 रुपये व सिघाड़ा 20 रुपये किलो बिक रहा था।

रोडवेज ने की व्यवस्था

त्योहार के बाद अब सहालग में भीड़ उमड़नी शुरू हो गई है। लोकल, ट्रेनों के बंद होने के कारण लोग रोडवेज की ओर दौड़ लगाते रहे। रोडवेज भी सहालग को भुनाने में जुट गया है। मंगलवार को यात्रियों को बस स्टैंड के अलावा तालाब चौराहा व बाइपास पर भी इंतजार करते हुए देखा गया। रोडवेज ने करीब 50 बसों की अतिरिक्त व्यवस्था की है। चालक व परिचालकों के अवकाश निरस्त कर दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी