वृद्धा की मौत पर हत्या का हल्ला, मची खलबली

छानबीन- -मोहल्ला नवीपुर का मामला पुलिस ने कराया शव का पोस्टमार्टम -दो दिन पहले पड़ोसियों से हुआ था झगड़ा कोतवाली में मुकदमा दर्ज

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Oct 2019 12:48 AM (IST) Updated:Sun, 20 Oct 2019 12:48 AM (IST)
वृद्धा की मौत पर हत्या का हल्ला, मची खलबली
वृद्धा की मौत पर हत्या का हल्ला, मची खलबली

जागरण संवाददाता, हाथरस: मोहल्ला नवीपुर में दो दिन पहले हुए झगड़े के बाद वृद्ध महिला की मौत से खलबली मच गई। हल्ला मचा हत्या का, लेकिन जब पुलिस छानबीन करने पहुंची तो मामला स्वाभाविक मौत का निकला। फिर भी अहतियातन पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी ऐसी कोई चोट नहीं आई, जोकि मौत की वजह बनी हो।

दरअसल नवीपुर में गुरुवार की शाम सनी पुत्र सूरजपाल व कमल पुत्र राकेश के बीच झगड़ा हो गया था। गली में निकलने के दौरान हुई गाली-गलौज के कारण मामला बढ़ गया। देखते ही देखते दोनों ओर से जमकर मारपीट हुई। इसमें कमल पक्ष के लोगों के अधिक चोट आई। कमल के भाई विमल के सिर में गंभीर चोट थी, जिस कारण उसे रेफर करना पड़ा। यही पक्ष घायल अवस्था में कोतवाली पहुंचा था। पुलिस ने शुक्रवार को बबलू पुत्र राकेश की तहरीर पर मारपीट व गंभीर चोट पहुंचाने के आरोप में मुकदमा लिखा गया। एफआइआर में सनी व सागर पुत्रगण सूरजपाल, सनी के चाचा भगवान सिंह व सत्यप्रकाश, भारती व लकी को नामजद किया गया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज होने के बाद शुक्रवार देर रात सनी, भगवान सिंह व सत्यप्रकाश को हिरासत में ले लिया था। शनिवार तड़के लगभग चार बजे सनी की मां शंकुतला देवी(61) की मौत हो गई। महिला की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। इधर, किसी ने अफवाह फैला दी कि महिला की मौत मारपीट के दौरान चोटिल होने से हुई है। सूचना मिलते ही कोतवाली सदर पुलिस तड़के मौके पर पहुंची। परिजन भी यही बात दोहराने लगे तथा विपक्षियों को महिला की मौत का जिम्मेदार ठहराने लगे। शकुंतला देवी के बाहरी तौर पर ऐसी कोई चोट नहीं थी, जिससे पिटाई से मौत की पुष्टि होती। इसलिए पुलिस ने शव को कब्जे में लिया तथा पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

इधर, घर में मौत होने के कारण बेटे सनी व सनी के दोनों चाचा को छोड़ा गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह स्पष्ट नहीं हुई। महिला को दिल की बीमारी थी तथा इसी से मौत होने की आशंका जताई गई, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसकी पुष्टि नहीं हुई। जानकारी के अनुसार चिकित्सकों ने बिसरा सुरक्षित किया है। एसएचओ प्रवेश राणा ने बताया कि मारपीट की घटना से महिला की मौत का कोई कनेक्शन नहीं है। महिला की मौत स्वाभाविक है। मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी