राजकीय हाईस्कूल, मुहरिया के गेट पर लगा मिला ताला

डीआइओएस ने किया सासनी ब्लॉक के पांच विद्यालयों का निरीक्षण अंधेर डीआइओएस को लवकुश इंटर कॉलेज के गेट पर कराया 20 मिनट इंतजार केएल जैन में नहीं मिले छात्र जीआइसी स्टाफ का वेतन काटने के आदेश

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Apr 2019 01:25 AM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2019 01:25 AM (IST)
राजकीय हाईस्कूल, मुहरिया  के गेट पर लगा मिला ताला
राजकीय हाईस्कूल, मुहरिया के गेट पर लगा मिला ताला

जागरण संवाददाता, हाथरस: डीआइओएस सुनील कुमार ने मंगलवार को सासनी क्षेत्र के राजकीय हाइस्कूल व इंटर कॉलेज का निरीक्षण किया। दरियापुर को छोड़कर सभी जगह स्टॉफ की घोर लापरवाही सामने आई। इसपर राजकीय हाईस्कूल के शिक्षकों का वेतन काटा और अन्य इंटर कॉलेज स्टॉफ को चेतावनी दी।

डीआइओएस सुबह 9.30 पर लवकुश इंटर कॉलेज ततारपुर पहुंचे। यहां मुख्य गेट बंद मिला। सूचना के बावजूद डीआइओएस को 20 मिनट इंतजार करना पड़ा। प्रधानाचार्य शेर सिंह सहित पूरा स्टाफ मौजूद मिला। सभी शिक्षक स्टाफ रूम में बैठे थे। कक्षा छह से 12 तक की उपस्थिति पंजिका मंगाई गई। कक्षा छह के सभी छात्रों की उपस्थिति अंकित थी, लेकिन कक्षा में एक भी छात्र नहीं था। शिक्षण कार्य में लापरवाही पर डीआइओएस ने पूरे स्टाफ का अप्रैल माह का वेतन रोकने के निर्देश विद्यालय प्रबंधक को दिए। वे दस बजे केएल जैन इंटर कॉलेज में पहुंचे। यहां कक्षाओं में छात्र नहीं थे। कोई टाइम टेबल भी नजर नहीं आया। साफ-सफाई भी ठीक नहीं मिली। व्यवस्थाएं ठीक करने के लिए प्रधानाचार्य को निर्देशित किया। कार्रवाई की चेतावनी दी। सुबह 10.35 पर राजकीय हाईस्कूल मुहरिया पहुंचे। यहां स्कूल पर ताला लगा मिला। एक भी शिक्षक व छात्र उपस्थित नहीं था। इस पर प्रधानाचार्य बृजवीर सिंह एवं कनिष्ठ सहायक तनुजशील कमल का एक दिन का वेतन काटा।

साहब सिंह इंटर कॉलेज, दरियापुर में सुबह 11 बजे कक्षाएं चलती मिलीं। गर्मी के बावजूद विद्यालय में पंखे चलते नहीं मिले। डीआइओएस ने जानकारी की तो पता चला कि स्कूल में कनेक्शन नहीं है। उन्होंने विद्युत कनेक्शन कराने के लिए प्रबंधक को निर्देश दिए। राजकीय हाईस्कूल दरकौली की प्रधानाचार्य नीरज गोयल अनुपस्थित थीं, लेकिन उपस्थिति पंजिका पर उनके हस्ताक्षर थे। इस विद्यालय में मात्र आठ विद्यार्थी हैं, जिसमें से केवल तीन ही उपस्थित थे। प्राधानाचार्य से स्पष्टीकरण मांगा है।

chat bot
आपका साथी