हनुमान चालीसा पाठ पर पाबंदी रास नहीं आ रही

पाबंद लोग सांसद की पत्नी के साथ आज मिलेंगे जिलाधिकारी से पाबंद किए जाने का नोटिस लेने से इन्कार संसू सिकंदराराऊ बिना परमीशन तिराहा बाजार में हनुमान मंदिर के सामने सड़क पर हनुमान चालीसा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Jul 2019 12:14 AM (IST) Updated:Mon, 22 Jul 2019 06:19 AM (IST)
हनुमान चालीसा पाठ पर  पाबंदी रास नहीं आ रही
हनुमान चालीसा पाठ पर पाबंदी रास नहीं आ रही

संसू, सिकंदराराऊ : बिना परमीशन तिराहा बाजार में हनुमान मंदिर के सामने सड़क पर हनुमान चालीसा पाठ एवं महाआरती करने वाले लोग पुलिस के पाबंद किए जाने से खफा हैं। रविवार को भाजपा के पूर्व नगराध्यक्ष नीरज वैश्य के आवास पर भाजपा एवं संघ से जुडे़ लोगों की बैठक हुई जिसमें सांसद की पत्नी रजनी दिलेर भी मौजूद रहीं। बैठक में पुलिस कार्रवाई पर आक्रोश जताया गया तथा निर्णय लिया गया कि सोमवार जिलाधिकारी से मिला जाएगा। पाबंद किए गए 14 लोगों के खिलाफ भेजे गए नोटिसों को अभी तक आरोपितों ने स्वीकार नहीं किया है।

सांसद की पत्नी ने कहा कि हनुमान चालीसा एवं आरती का आयोजन करना कोई अपराध नहीं है। प्रशासन की कार्रवाई गलत है। हिदू युवा वाहिनी के जिला उपाध्यक्ष कृष्णा यादव ने कहा कि कोई भी कार्यकर्ता प्रशासन के मुचलके नहीं भरेगा। प्रशासन चाहे तो जेल भेज दे।

बैठक में ब्रजेश चौहान, उपेन्द्र वाष्र्णेय, नीरज वैश्य, अमन गुप्ता, अभिषेक वाष्र्णेय, राजू सूफी, आसू राघव, विपिन लाल, नीरज अग्रवाल, मनोज यादव, श्याम बजाज, देवा यादव, शिवलेश उपाध्याय, नितिन यादव, आदि मौजूद थे।

16 जुलाई को हनुमान चालीसा एवं महाआरती से पहले ही आयोजन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल की थी। प्रशासन ने आयोजकों को कोतवाली बुलाकर वार्ता की थी। उप जिलाधिकारी एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी ने स्पष्ट कर दिया था कि किसी भी प्रकार की नई परंपरा शुरू नहीं करने दी जाएगी। पूजा-पाठ मंदिर के अंदर किया जाए। आयोजन के चौथे दिन पुलिस ने कृष्णा यादव, उपेंद्र वा‌र्ष्णेय, मनोज यादव, नीरज वैश्य, अमन गुप्ता, निर्मलदास बाल्मीकि, विवेकशील राघव, आसू, अभिषेक वा‌र्ष्णेय, विजय भारत कुलश्रेष्ठ , मोहन राठी , विपिन लाल , गौरव सिसौदिया, बृजेश वा‌र्ष्णेय को 107/16 के तहत पाबंद किया था। इन लोगों को 22 जुलाई तक उपजिलाधिकारी न्यायालय में पेश होकर मुचलके भरने के नोटिस जारी किए गए थे, लेकिन किसी भी व्यक्ति ने नोटिस स्वीकार नहीं किया।

chat bot
आपका साथी