करंट से किसान की मौत, परिजन बोले अधिकारी जिम्मेदार

सादाबाद क्षेत्र के गांव कुम्हरई में फसल काटते वक्त हुआ दर्दनाक हादसा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Apr 2019 01:17 AM (IST) Updated:Thu, 25 Apr 2019 01:17 AM (IST)
करंट से किसान की मौत, परिजन बोले अधिकारी जिम्मेदार
करंट से किसान की मौत, परिजन बोले अधिकारी जिम्मेदार

संसू, हाथरस : सादाबाद में विद्युत विभाग की लापरवाही लोगों की जान पर भारी पड़ने लगी है। सादाबाद क्षेत्र के गांव कुम्हरई में बुधवार को हाईटेंशन लाइन से जुड़े एक तार की चपेट में आने पर खेत में काम कर रहे किसान की मौत हो गई। परिजनों ने विद्युत विभाग के अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। आक्रोशित परिजनों ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर विद्युत विभाग के अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

किसान चितरंजन (29) पुत्र रामहेत सारस्वत निवासी कुम्हरई मजदूर के साथ खेत में गेहूं की फसल काट रहे थे। पास में हाईटेंशन लाइन को साधने के लिए उससे जुड़ा एक तार नीचे की ओर बंधा हुआ था। गेहूं कटाई के दौरान चितरंजन खेत में लगे इस तार की चपेट में आ गए। इससे चितरंजन को जोर का झटका लगा। मौके पर ही उनकी मौत हो गई। हादसे के बाद ग्रामीणों में खलबली मच गई। ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के कर्मचारियों को फोन कर विद्युत आपूर्ति बंद कराई और चितरंजन के शव को तार से अलग किया। किसान की मौत की खबर गांव पहुंची तो घर में कोहराम मच गया। मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई। परिजनों ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को मौत के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए हंगामा शुरू कर दिया। मृत किसान के भाई भवानी शंकर ने कोतवाली में तहरीर देकर दोषी अधिकारियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज करने की गुहार लगाई है। परिजनों का आरोप है कि पहले भी कई किसान तार की चपेट में आकर घायल हो चुके हैं। कई बार विद्युत विभाग के अधिकारियों से शिकायत की गई, लेकिन किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया। पुलिस ने किसान के शव का पोस्टमार्टम करा लिया है। पुलिस मामले की जांच के बाद ही कार्रवाई की बात कह रही है।

पूर्व मंत्री ने उठाई

कार्रवाई की मांग

हादसे के बाद पूर्व मंत्री रामवीर उपाध्याय और जिला पंचायत सदस्य रामेश्वर उपाध्याय बागला अस्पताल पहुंचे और परिजनों को ढाढ़स बंधाया। सादाबाद विधायक रामवीर उपाध्याय ने मुख्य अभियंता से फोन पर बात कर दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा। उन्होंने डीएम से भी फोन पर बात कर परिजनों को उचित मुआवजा दिलाने को कहा।

हाईटेंशन लाइन से टकरा

जाने से दो मोरों की मौत

संसू, सासनी : आगरा अलीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित कन्या गुरुकुल महाविद्यालय के निकट बुधवार की सुबह बिजली की हाईटेंशन लाइन से टकरा कर दो मोरों की मौत हो गई। घटना स्थल पर लोग जमा हो गए। वन विभाग की टीम ने दोनों मोरो के शवों का पोस्टमार्टम कराया। कन्या गुरुकुल महाविद्यालय के निकट एक बाउंड्री पर मोर बैठे हुए थे। अचानक बंदर ने झपट्टा मारा। मोर अचानक उड़े और लाइन से टकरा गए।

chat bot
आपका साथी