2.88 करोड़ से मेंडू रोड नाले का निर्माण शुरू

20 साल पुरानी समस्या होगी दूर 1700 मीटर का नाला अलीगढ़ ड्रेन से सोखना पर जोड़ा जाएगा राहत विधायक व चेयरमैन ने किया नाला निर्माण कार्य का शुभारंभ नाला बनने से एक दर्जन मोहल्लों में दूर होगा जलभराव का संकट

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Jan 2020 12:46 AM (IST) Updated:Sat, 11 Jan 2020 12:46 AM (IST)
2.88 करोड़ से मेंडू रोड नाले का निर्माण शुरू
2.88 करोड़ से मेंडू रोड नाले का निर्माण शुरू

संवाद सहयोगी, हाथरस : कई दिन से अटका मेंडू रोड नाले का निर्माण कार्य वन विभाग की एनओसी के बाद शुक्रवार को शुरू हो गया। 2.88 करोड़ की लागत से 1700 मीटर नाले का निर्माण होगा। इस नाले के बनने से एक दर्जन मोहल्लों की 15 हजार आबादी लाभान्वित होगी। वन विभाग की एनओसी नहीं मिलने से नाले निर्माण का कार्य छह माह से अधिक समय से लटका हुआ था। नया नाला अलीगढ़ ड्रेन से सोखना पर जोड़ा जाएगा।

आदर्श नगर में नाला निर्माण कार्य का शुभारंभ वैदिक मंत्रों के साथ भूमि पूजन व शिलान्यास करते हुए विधायक सदर हरीशंकर माहौर व नगर पालिका अध्यक्ष आशीष शर्मा ने किया। विधायक ने कहा जिला प्रशासन व नगर पालिका के संयुक्त प्रयास से ही इस नाले का निर्माण कराया जा रहा है। पालिका अध्यक्ष ने कहा सीमा विस्तार के बाद क्षेत्र बढ़ने के साथ पालिका की जिम्मेदारियां भी बढ़ गई हैं। इस मौके पर ईओ डॉ. विवेकानंद गंगवार, डंबर सिंह, सहायक अभियंता रईस अहमद, सी एंड डीएस अलीगढ़ के परियोजना प्रबंधक जीके शर्मा व विशेष कुमार, सभासद जाकिर अहमद, नारायणलाल, प्रदीप शर्मा, प्रमोद शर्मा, अशोक शर्मा, संजय सक्सेना के अलावा विनोद ठाकुर आदि मौजूद थे।

-------

दूर होगी बीस वर्षों की समस्या

नाला नहीं बनने से सिद्धार्थनगर से लेकर नगला अलगर्जी, आदर्श नगर, कृष्णानगर, महादेव नगर कालोनी होते हुए रेलवे लाइन किनारे जलभराव की समस्या थी। इसमें एफसीआई के गोदाम तो पूरी तरह से जलमग्न हो गए थे। कई रास्ते बंद हो गए थे। यह समस्या 20 साल से चल रही थी। ------

ड्रेनेज व्यवस्था को लेकर डीआरएम को दिया ज्ञापन

नगर पालिका अध्यक्ष अशीष शर्मा ने रेलवे ट्रेक से होकर ड्रेनेज व्यवस्था सुधारने की मांग को लेकर एक ज्ञापन पूर्वोत्तर रेलवे के डीआरएम को सौंपा। ज्ञापन में उन्होंने तालाब चौराहे पर बनी पुलिया के अलावा मथुरा मार्ग पर मधुगढ़ी व सिकंदराराऊ रोड पर एफसीआई गोदाम के पास सीवर लाइन के पाइप को बदलवाते हुए बड़ा पाइप डलवाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी