एक कमरे में भरी भीड़ में सुना चकबंदी विवाद

फोटो- 5152 भरतपुर गाव में चकबंदी को लेकर दो वर्ष से चला आ रहा है विवाद बेपरवाही 85 लोगों ने चकबंदी न कराने और 53 लोगों ने पक्ष में कहा न तो शारीरिक दूरी का पालन और न ही मास्क लगाए थे लोग

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Jun 2020 12:27 AM (IST) Updated:Sun, 07 Jun 2020 06:09 AM (IST)
एक कमरे में भरी भीड़ में  सुना चकबंदी विवाद
एक कमरे में भरी भीड़ में सुना चकबंदी विवाद

संवाद सूत्र, हाथरस: हसायन ब्लॉक के गाव भरतपुर में चकबंदी को लेकर विवाद में अपर जिला अधिकारी एवं एसडीएम सिकंदराराऊ की उपस्थिति में गाव के लोगों से चकबंदी कराए जाने को लेकर रायशुमारी की गई। जिसमें 85 लोगों ने चकबंदी न कराने और 53 लोगों ने पक्ष में अपने विचार संबंधित अधिकारियों के समक्ष रखे। खास बात यह रही कि प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में शारीरिक दूरी के नियम का खुला उल्लंघन किया गया। गाव के स्कूल पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा थी। लोगों ने मास्क तथा शारीरिक दूरी का कोई ध्यान नहीं रखा।

गाव भरतपुर के प्राथमिक विद्यालय के एक कमरे में चकबंदी के हिमायती और एक कमरे में चकबंदी का विरोध करने वालों को इकट्ठा किया गया था। बिजली न होने के कारण अधिकारी भी काफी परेशान रहे। एसडीएम ने बिजली विभाग के अधिकारियों से भी बात की लेकिन विद्युत आपूर्ति सुचारू नहीं हो सकी। इस संबंध में अपर जिलाधिकारी हाथरस जेपी सिंह द्वारा बताया गया कि इसकी पूरी रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को देंगे। जिसका वही निर्णय कर पाएंगे। जबकि गाव में कुछ हिस्से में चकबंदी हो चुकी है।

भरतपुर गाव में चकबंदी को लेकर करीब दो वर्ष से विवाद चला आ रहा है। कुछ लोग चकबंदी को लेकर हाईकोर्ट तक में शरण ले चुके हैं। इस संबंध में प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा गाव में कई बार खुली बैठक करके समस्या समाधान की कोशिश की गई है। मगर कोई समाधान नहीं निकल सका। इसी कड़ी में शनिवार को दोपहर बाद गाव के प्राथमिक विद्यालय में अपर जिला अधिकारी जेपी सिंह, एसडीएम विजय कुमार शर्मा, चकबंदी अधिकारी प्रवीण जौहरी, श्याम, धनपाल व कानूनगो और लेखपाल उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी