सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ शुरू हुई बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता

डीआरबी कॉलेज के मैदान पर आयोजित हुई दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता एडीएम ने गुब्बारे उड़ाकर किया बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारंभ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Nov 2019 01:21 AM (IST) Updated:Sat, 02 Nov 2019 06:17 AM (IST)
सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ शुरू हुई बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता
सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ शुरू हुई बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता

संवाद सहयोगी, हाथरस : बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों के विद्यार्थियों की जनपदीय खेलकूद प्रतियोगिता डीआरबी कॉलेज के मैदान पर शुरू हुई। अपर जिलाधिकारी ने कबूतर उड़ाकर व दीप प्रज्जवलित करके शुभारंभ किया। दिनभर मैदान पर खिलाड़ियों ने विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओं में अपना दमखम दिखाया।

प्रतियोगिता का शुभारंभ जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार को करना था। लेकिन अपिरहार्य कारणों से वो नहीं पहुंच सके। प्रतियोगिता का शुभारंभ जगदंबा प्रसाद सिंह ने किया। मुख्य अतिथि को कैप पहनाकर व बुके देकर बीएसए हरीशचंद्र ने स्वागत किया। विभिन्न स्कूलों से आई छात्राओं ने स्वागत गान व सरस्वती वंदना पेश की। नगला ठाकुर विद्यालय के विद्यार्थियों ने शानदार पीटी का प्रदर्शन किया। जिला विद्यालय निरीक्षक सुनील कुमार का स्वागत खंड शिक्षा अधिकारी नंदित गुप्ता द्वारा किया गया। खंड शिक्षा अधिकारियों को भी बैज लगाकर व कैप पहनाकर स्वागत किया गया। प्रतियोगिता का समापन शनिवार को किया जाएगा। संचालन पूर्व माध्यमिक विद्यालय गंगचौली के हेड मास्टर अश्वनी कुमार शर्मा ने किया।

बच्चों को नहीं मिले पैकेट

प्रतियोगिता के दौरान कई अव्यवस्था मैदान पर दिखाई दी। आयोजकों ने कई स्कूलों को यह जानकारी नहीं दी थी कि उन्हें बच्चों का एसआर नंबर लिखकर लाना है और उसे हेड मास्टर द्वारा प्रमाणित कराना है। नगर क्षेत्र के कई विद्यालयों के विद्यार्थियों ने प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया। लेकिन उन्हें लंच पैकेट नहीं मिला। विद्यार्थी मायूस होकर अपने विद्यालयों के लिए वापस लौट गए।

------

एंबुलेंस की नहीं थी व्यवस्था

शुक्रवार को करीब 31 डिग्री का तापमान था। धूप भी निकली हुई थी। खिलाड़ी प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग कर रहे थे। लेकिन मैदान पर स्वास्थ्य विभाग की एंबुलेंस मौजूद नहीं थी। बताते हैं कि स्वास्थ्य विभाग को एंबुलेंस के बारे में बताया ही नहीं गया। ऐसे में यदि खेलते समय किसी खिलाड़ी को चोट लग जाती तो क्या होता।

यह रहे उपस्थित

बीईओ सासनी पवन कुमारी, सादाबाद बीईओ सुबोध पाठक,पूर्व प्रधानाचार्य स्वतंत्र कुमार गुप्ता,रामनिवास दुबे, जिला व्यायाम शिक्षक बलवीर सिंह, जिला व्यायाम शिक्षिका अनुपम भारद्वाज, गौरव पचौरी, राघवेंद्र गुप्ता, कमलकांत सिन्हां, अमरनाथ, अतुल वर्मा, ब्लाक व्यायाम शिक्षक नवनीत कुमार, लालाराम वर्मा,केडी गौतम आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी