डीलर पर राशन न देने का आरोप, हंगामा

सरौठ के ग्रामीणों ने तहसीलदार से की शिकायत कोतवाली पहुंचे ग्रामीण, डीलर के खिलाफ दी तहरीर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jan 2019 01:01 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jan 2019 01:01 AM (IST)
डीलर पर राशन न देने का आरोप, हंगामा
डीलर पर राशन न देने का आरोप, हंगामा

संवाद सूत्र, हाथरस : सादाबाद में शुक्रवार को गांव सरौठ में राशन वितरण न होने पर ग्रामीणों ने हंगामा काटा। आक्रोशित ग्रामीणों ने तहसीलदार से शिकायत भी की। कोतवाली पहुंचकर डीलर के खिलाफ राशन न देने व धमकाने की तहरीर दी। कोतवाली प्रभारी व तहसीलदार ने कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इसके बाद ग्रामीण शांत हुए।

राशन डीलर पर आरोप है कि गांव के दर्जनों पात्र लाभार्थी ऐसे हैं, जिन्हें राशन डीलर खाद्य सामग्री नहीं दे रहा है। जब ग्रामीण अपने हक का खाद्यान्न लेने पहुंचते हैं तो उन्हें धमकाया जाता है और खाद्यान्न नहीं दिया जाता है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि डीलर जिलाधिकारी कार्यालय में किसी बाबू से अपने संपर्क होने का हवाला देकर उन्हें धमकाता है। ग्रामीणों ने बताया कि आरोपित डीलर के खिलाफ कई बार शिकायत की, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। शुक्रवार को ग्रामीणों एसडीएम च्योत्सना बंधु से मिलने पहुंचे लेकिन उनके कार्यालय में न मिलने पर उन्होंने तहसीलदार से शिकायत की। तहसीलदार ने कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार ¨सह को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए। प्रदर्शन के दौरान हुकुम ¨सह, सूरजमुखी, रघुवीर ¨सह, राजेंद्र ¨सह, जगवीर ¨सह, जगवती ग्रामीण मौजूद रहे। वर्जन

मेरे पास डीलर की मनमानी की कोई शिकायत नहीं है। यदि ग्रामीण लिखित में शिकायत देते है तो जांच कर संबंधित डीलर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सुरेंद्र यादव, जिला आपूíत अधिकारी

chat bot
आपका साथी