सिर्फ धोखाधड़ी में जेल भेजा गया कॉल सेंटर संचालक

संवाद सहयोगी, हाथरस : एक के बाद एक कार्रवाई के बावजूद जिले में कॉल सेंटर्स का गोरखधंध

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Jun 2018 11:24 PM (IST) Updated:Wed, 06 Jun 2018 11:24 PM (IST)
सिर्फ धोखाधड़ी में जेल भेजा गया कॉल सेंटर संचालक
सिर्फ धोखाधड़ी में जेल भेजा गया कॉल सेंटर संचालक

संवाद सहयोगी, हाथरस : एक के बाद एक कार्रवाई के बावजूद जिले में कॉल सेंटर्स का गोरखधंधा बंद नहीं हो रहा है। अब मुंबई के युवक को ठगी का शिकार बनाया गया है। मामले में कोतवाली पुलिस ने केवल धोखाधड़ी में मुकदमा दर्ज किया है। आइटी एक्ट में मामला दर्ज नहीं किया, जबकि पिछली कार्रवाई में कॉल सेंटर संचालक रवि गौतम पर आइटी एक्ट भी लगी थी।

मुंबई के शेख सादिक पुत्र शेख अख्तर के साथ बालापट्टी में संचालित ओम शक्ति टेली शॉ¨पग सेंटर ने ठगी की। छह हजार के पार्सल में केवल रद्दी भेजी, जब शिकायत की तो उसे आश्वासन देते रहे तथा बाद में फोन उठाना ही बंद कर दिया। इसके बाद शेख ने आइजीआरएस पोर्टल पर शिकायत की। मामला कोतवाली सदर पुलिस तक पहुंचा। पुलिस ने बालापट्टी में रामप्रकाश के घर पर छापा मारा। इनके घर में पहली मंजिल पर किराए पर कॉल सेंटर चल रहा था। पुलिस ने मौके से संचालक अभिषेक उपाध्याय को गिरफ्तार कर लिया। मोबाइल, रजिस्टर आदि सामान बरामद किया, लेकिन पुलिस गोदाम तक नहीं पहुंच सकी। संचालक हिरासत में होने के बावजूद पुलिस गोदाम का पता नहीं लगा सकी, जिसके कारण पार्सल नहीं पकड़े जा सके। इस मामले में शेख की तहरीर पर धारा 420 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। बुधवार को आरोपित को कोर्ट में पेश किया गया। पुलिस के अनुसार उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है। दहेज हत्या में पति को भेजा जेल

हाथरस : बुर्जवाला कुआं पर दो दिन पहले पूजा शर्मा पत्नी किशोर की संदिग्ध हालात में मौत मामले में पुलिस ने पति किशोर सारस्वत को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। चर्चा आत्महत्या की थी तथा पुलिस को महिला का सुसाइड नोट भी मिला था, लेकिन लड़की के भाई ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई। किशोर के अलावा जेठ ¨रकू, देवर शीलू, सास लक्ष्मी देवी व किशोर के मामा के लड़के ब्रजेश को नामजद किया गया है।

chat bot
आपका साथी