त्योहार निकट आते ही तेज हुआ एफडीए की छापेमारी का मीटर

त्योहार से पूर्व एक बार एफडीए का छापामार अभियान तेज कर दिया गया है। गुरुवार को जिले के विभिन्न स्थानों से टीमों ने खाद्य पदार्थो के नमूने लिए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 01:13 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 01:13 AM (IST)
त्योहार निकट आते ही तेज हुआ एफडीए की छापेमारी का मीटर
त्योहार निकट आते ही तेज हुआ एफडीए की छापेमारी का मीटर

संस, हाथरस : त्योहार से पूर्व एक बार एफडीए का छापामार अभियान तेज कर दिया गया है। गुरुवार को जिले के विभिन्न स्थानों से टीमों ने खाद्य पदार्थो के नमूने लिए।

वाजिदपुर में गौरीशंकर के प्रतिष्ठान से सरसों का तेल, रेलवे सिटी स्टेशन के पास प्रदीप कुमार भारद्वाज की दुकान से धनिया पाउडर, जगदीश प्रसाद बागला कालेज रोड सासनी गेट की मिठाई की दुकान से रबड़ी का नमूना लिया। वाजिदपुर निवासी कपिल कुमार की दुकान से सरसों के तेल, मथुरा रोड सादाबाद निवासी अनूप कुमार की दुकान से अरहर की दाल, दूध कारोबारी कर्मवीर से मिश्रित दूध का नमूना लिया। प्रेमशंकर व नरेंद्र सिंह के यहां से मिश्रित दूध तथा लहरा रोड से जितेंद्र के यहां से भैंस के दूध का नमूना लिया।

जुलाई में लिए 246 नमूने

जुलाई में टीमों ने कुल 246 नमूने संग्रहित किए थे। रिपोर्ट के अनुसार 20 नमूने मानक के विपरीत पाए गए। पांच रिपोर्ट असुरक्षित, छह जांच रिपोर्ट अधोमानक तथा नौ जांच रिपोर्ट मिथ्या छाप व नियम का उल्लंघन में पाए गए। कोर्ट के जरिए 22 मुकदमों में पौने पांच लाख रुपये जुर्माना लगाया गया। खुले तेल के विक्रय पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है। यदि किसी प्रतिष्ठान पर खुला तेल बिकता हुआ मिला तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। शराब की दुकान व ढाबों पर टीमों ने की छापेमारी

जासं, हाथरस : शासन के निर्देश पर आबकारी, पुलिस एवं प्रशासनिक अफसरों की टीमों ने गुरुवार को पूरे जनपद में शराब की दुकानों और ढाबों पर संयुक्त रूप से चेकिग की। कार्रवाई के दौरान किसी भी ढाबे पर आबकारी से संबंधित किसी प्रकार के मादक पदार्थ, मदिरा की बरामदगी नहीं हुई।

जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार के अनुसार शासन के दिशा-निर्देशों के अनुपालन में अवैध शराब निर्माण, भंडारण, बिक्री के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष प्रवर्तन अभियान के अंतर्गत जिलाधिकारी रमेश रंजन और पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल द्वारा गठित आबकारी, पुलिस व प्रशासन की संयुक्त टीम ने जनपद की विभिन्न तहसीलों में संचालित देशी, विदेशी, बीयर दुकानों का निरीक्षण किया। आबकारी दुकानें नियमानुसार संचालित होती पाई गईं। संयुक्त टीम ने अवैध शराब के विभिन्न संदिग्ध अड्डों व राजमार्गों पर संचालित ढाबों पर भी छापेमारी की। ढाबों पर भी किसी प्रकार के मादक पदार्थ, मदिरा की बरामदगी नहीं हुई। ढाबा संचालकों को चेतावनी दी गई की मादक पदार्थ, शराब की बिक्री से बचें वरना सख्त कार्रवाई की जाएगी। छापेमारी में जिला आबकारी अधिकारी के अलावा संबंधित तहसील, क्षेत्रों के उप जिलाधिकारी व क्षेत्राधिकारी मय टीम उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी