आंदोलन पर डटे अधिवक्ता, शुरू हुआ क्रमिक अनशन

काम न होने से मायूस हो लौटे वादकारी जारी रहेगा आंदोलन ब्लर्ब - मुरसान कोतवाली क्षेत्र का न्यायिक कार्य देने की मांग पर जिला न्यायालय मे दूसरे दिन भी रही हड़ताल

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Dec 2019 06:44 AM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 06:44 AM (IST)
आंदोलन पर डटे अधिवक्ता,  शुरू हुआ क्रमिक अनशन
आंदोलन पर डटे अधिवक्ता, शुरू हुआ क्रमिक अनशन

जागरण संवाददाता, हाथरस : मुरसान थाना क्षेत्र का न्यायिक कार्य सादाबाद कोर्ट से अटैच किए जाने के विरोध में डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के बैनर तले अधिवक्ता दूसरे दिन भी हड़ताल पर रहे। बुधवार को अधिवक्ताओं ने क्रमिक अनशन भी शुरू कर दिया। अधिवक्ताओं ने मुरसान थाने का कार्य दोबारा दिए जाने की मांग की है।

जालिम सिंह एडवोकेट के निर्देशन में आंदोलन किया गया। अध्यक्ष लक्ष्मीकांत सारस्वत ने दूसरे दिन भी हड़ताल की घोषणा की। जिला एवं सत्र न्यायालय से संबद्ध थाना मुरसान को वाह्य न्यायालय सादाबाद से लिक करने पर वक्ताओं ने नाराजगी जाहिर की। अधिवक्ताओं ने आर-पार की लड़ाई का निर्णय लिया था। बुधवार को अधिवक्ता क्रमिक अनशन पर भी बैठे। इनमें प्रमुख रूप से जालिम सिंह, यज्ञदत्त गौतम, बालकिशन उपाध्याय, ठाकुर रामेश्वर सिंह आदि अधिवक्ता शामिल हुए। अधिवक्ताओं ने कहा कि मुरसान में जिला मुख्यालय है। साथ ही न्यायालय के नए भवन का निर्माण भी वहीं होना है। इसके बाद भी मुरसान को सादाबाद न्यायालय से लिक कर दिया गया है। मुरसान से सादाबाद की दूरी 24 किलोमीटर है, जबकि जिला न्यायालय परिसर बहुत पास है। इससे वादकारियों को भी दिक्कत का सामना करना पड़ेगा। जालिम सिंह ने कहा कि आंदोलन जारी रहेगा। अध्यक्षता लक्ष्मीकांत सारस्वत व संचालन हितेंद्र सिंह गुड्डू ने किया। इस मौके पर वरिष्ठ अधिवक्ता हरीश कुमार शर्मा, अरविद वशिष्ठ, सीपी शर्मा, रमेश चंद्र शर्मा उर्फ सुट्टा गुरु, रमेश चंद शर्मा, सुधीर चौधरी, केसी निराला, यतीश शर्मा, दिनेश देशमुख, दिगंबर सिंह सिसोदिया, राधेलाल पचौरी, बालकृष्ण उपाध्याय, यज्ञदत्त गौतम, वतन सिंह, सुनीलकांत बल्ले, जय दीक्षित, ब्रजमोहन राही आदि अधिवक्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी