मुद्रा लोन लेने गए 758 लोग बैंकों से लौटाए गए

सरकारी योजनाओं को जमकर पलीता लगा रहे बैंक - लक्ष्य के सापेक्ष कम ऋण बांटने पर डीएम ने जताई नाराजगी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Apr 2019 01:10 AM (IST) Updated:Tue, 02 Apr 2019 06:24 AM (IST)
मुद्रा लोन लेने गए 758  लोग बैंकों से लौटाए गए
मुद्रा लोन लेने गए 758 लोग बैंकों से लौटाए गए

संवाद सहयोगी, हाथरस : बैंक सरकारी योजनाओं को जमकर पलीता लगा रहे हैं। मुद्रा लोन मांगने वाले 758 लोगों को बीते वित्तीय वर्ष में बैंकों ने खाली हाथ लौटा दिया। वहीं शहरी आजीविका मिशन के तहत 98 आवेदनों में से 58 अभी भी बैंकों के पास लंबित हैं। सोमवार को कलक्ट्रेट में हुई बैठक में लक्ष्य के सापेक्ष कम ऋण बांटने पर डीएम ने नाराजगी जताई।

जिला सलाहकार समिति एवं जिला पुनरीक्षण समिति की बैठक डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट में हुई, जिसमें सभी बैंक मैनेजरों से बैठक के निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने को कहा।

उपायुक्त उद्योग एवं निर्यात प्रोत्साहन ने बताया कि प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के अंतर्गत जिला उद्योग केंद्र के तहत कुल 06 लक्ष्य के सापेक्ष 03 अभ्यर्थियों को ऋण वितरण की स्वीकृत दे दी गई है। खादी ग्रामोद्योग विभाग के माध्यम से प्राप्त लक्ष्यों के सापेक्ष शतप्रतिशत लक्ष्यों की पूर्ति कर ली गई है। मुख्यमंत्री युवा स्व रोजगार योजना व मुख्यमंत्री ग्रामोद्योग रोजगार योजना के तहत प्राप्त लक्ष्य को भी निर्धारित अवधि में पूर्ण कर लिया गया है। प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के अंतर्गत 3780 लक्ष्य के सापेक्ष 3012 लोगों को ही वितरण किया गया है। बैठक में बैंक मैनेजर व अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी