महानिदेशक ने निरस्त किया 46 हेल्थ वर्कर्स का तबादला

हेल्थ वर्करों ने कई दिन तक किया था आंदोलन ब्लर्ब- प्रांतीय मंत्री ने अवगत कराया था महानिदेशक को डीएम से आदेश का अनुपालन कराने की मांग

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jul 2019 01:02 AM (IST) Updated:Fri, 05 Jul 2019 01:02 AM (IST)
महानिदेशक ने निरस्त किया  46 हेल्थ वर्कर्स का तबादला
महानिदेशक ने निरस्त किया 46 हेल्थ वर्कर्स का तबादला

जासं, हाथरस : महानिदेशक परिवार कल्याण ने स्थानांतरित 46 हेल्थ वर्करों के स्थानांतरण को निरस्त कर दिया है, क्योंकि सीएमओ स्थानांतरण का औचित्य स्पष्ट नहीं कर सके थे। अब बेसिक हेल्थ वर्करों ने डीएम से इस आदेश का अनुपालन कराने की मांग की है।

सीएमओ ने 46 हेल्थ वर्करों का स्थानांतरण कर दिया था जिसे लेकर कई दिन तक आंदोलन चला। इस आदेश को निरस्त करने की मांग जोर-शोर से उठी। संगठन के प्रांतीय अध्यक्ष तक यहां आए थे। सीएमओ कार्यालय पर ताला भी जड़ा गया था। बाद में समझौता हुआ। हेल्थ वर्कर्स एसोसिएशन के प्रांतीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने महानिदेशक परिवार कल्याण से इसकी शिकायत की थी। इस शिकायत पर एक्शन लेते हुए महानिदेशक ने सीएमओ द्वारा किए गए स्थानांतरण का निरस्त कर दिया है।

संगठन के जिलाध्यक्ष जयवेंद्र चौधरी ने डीएम को भेजे पत्र में उनके व महानिदेशक स्तर के दिए गए निर्देशों का अनुपालन कराने की मांग की है। उन्होंने पत्र में आरोप लगाया है कि महिला व पुरुष कर्मचारियों का वेतन जारी नहीं किया गया है। प्रयोगशाला सहायकों को गैर जनपद स्थानांतरण हो जाने के बाद रिलीव नहीं किया जा रहा है और धन की मांग की जा रही है। यह न्याय संगत नहीं है। उन्होंने पत्र में कहा है कि इन निर्देशों का पालन नहीं किया जाता है तो नौ जुलाई को बैठक आयोजित कर आंदोलन की रणनीति बनाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी