इलाज की बजाय बच्चों को भगाया, पर्चा फाड़ा

जागरण संवाददाता, हाथरस : सीएमओ कार्यालय पर विकलांगों से हुई मारपीट व हंगामा का मामला अभी शांत भी

By Edited By: Publish:Sun, 05 Jul 2015 12:23 AM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2015 12:23 AM (IST)
इलाज की बजाय बच्चों को भगाया, पर्चा फाड़ा

जागरण संवाददाता, हाथरस : सीएमओ कार्यालय पर विकलांगों से हुई मारपीट व हंगामा का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर जमकर हंगामा हुआ। हंगामे के मूल में दो बच्चों को दवा देने से इंकार की बात सामने आई है। उनके साथ आयी बच्चों की मां को वहां से भगाते हुए पर्चा फाड़ दिया गया। रोजेदार महिला के साथ इस प्रकार का व्यवहार देख जमकर हंगामा हुआ। बाद में नगर पंचायत अध्यक्ष भी आ गए। उन्होंने हस्तक्षेप कर मामले को शांत कराया।

हसायन प्रतिनिधि के अनुसार मोहल्ला शीशगरान की रहने वाली अमीना पत्नी अब्दुल हमीद के दो बच्चे दवा लेने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर गए। आरोप है कि वहां तैनात डा. रश्मि ¨सह ने दवा देने से इंकार कर दिया और बच्चों को भगा दिया। अमीना का कहना था कि वह रोजे से है और जब वह बच्चों को लेकर गई तो उन्हें भी यह कहते हुए भगा दिया गया कि परेशान करने के लिए आ जाते हैं। उन्होंने आरोप पर्चा फाड़ने का भी लगाया है। इस दौरान काफी देर तक अस्पताल में हंगामा मचा रहा।

हंगामे की जानकारी मिलने पर नगर पंचायत अध्यक्ष ओम प्रकाश सेठ भी आ गए। उन्होंने हस्तक्षेप कर मामले को शांत कराया। बच्चों को दवा भी दिलवाई। इस पूरे मामले की शिकायत वहां के लोगों ने सीएमओ से की है। हालांकि चिकित्सक भी सीएमओ से आकर मिलीं और उन्हें पूरे घटनाक्रम से अवगत कराते हुए अपना पक्ष भी रखा है।

सिस्टम की सुनो -

अस्पताल में दवा लेने के लिए छोटे बच्चे आए थे। उन्हें किसी बड़े को बुलाकर लाने की बात कही थी, क्योंकि उनको दवा के बारे में कैसे समझाया जा सकता था।

-डॉ.रश्मि ¨सह, हसायन।

---

अभद्रता व दवा देने से चिकित्सक द्वारा मना कर दिए जाने की शिकायत आयी है। ऐसा किया जाना गलत है। इसकी जांच के लिए मैं खुद हसायन अस्पताल जाऊंगा।

डॉ.आरवी ¨सह, सीएमओ।

------

chat bot
आपका साथी