इंजेक्शन से बालिका की मौत

By Edited By: Publish:Sun, 27 Jul 2014 01:32 AM (IST) Updated:Sun, 27 Jul 2014 01:32 AM (IST)
इंजेक्शन से बालिका की मौत

जागरण संवाददाता, हाथरस : शनिवार को अलीगढ़ रोड पर जिला पंचायत के सामने कथित तौर पर डाक्टर के गलत इलाज के कारण एक मासूम बच्ची की मौत पर हंगामा खड़ा हो गया। सूचना पर पुलिस भी आ गई। डाक्टर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। वहीं इस संबंध में अभियोग दर्ज करा दिया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

दाऊजी मंदिर के पास के रहने वाले कैलाश चन्द्र एडवोकेट की एक साल की बेटी कु. मनुष्यवी की तबीयत खराब चल रही थी। उसे जिला पंचायत कार्यालय के सामने तमन्ना गढ़ी स्थित शर्मा क्लीनिक पर उपचार के लिए लाया गया। वहां डा. हरिओम शर्मा ने उसे दवा दी। शनिवार की सुबह फिर से उसे लेकर जब पहुंचे तो उसे इंजेक्शन लगाए गए। थोड़ी ही देर में उसकी मौत हो गई।

बच्ची की मौत होते ही परिजन हतप्रभ रह गए। परिजनों का आरोप है कि गलत इंजेक्शन के कारण ही बच्ची की मौत हो गई। वह तत्काल ही लाश को लेकर कोतवाली हाथरस गेट लेकर आ गए। चिकित्सक के गलत इलाज के कारण बच्ची की मौत हो जाने का आरोप लगाने लगे। कहा कि यह झोलाछाप डाक्टर है। शिकायत और सूचना पर थाना हाथरस गेट पुलिस भी मौके पर आ गई। चिकित्सक डा. हरिओम शर्मा को हिरासत में ले लिया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। इस संबंध में मृतका के पिता कैलाश चन्द्र ने कोतवाली हाथरस गेट में रिपोर्ट दर्ज कराई है, जिसमें चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाया है। इधर, बच्ची की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं सीएमओ से भी मांग की है कि इस ओर गंभीरता दिखाते हुए ऐसे चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई करें।

chat bot
आपका साथी