फर्जी शिक्षिका को अब पुलिस ढूंढे़गी

By Edited By: Publish:Thu, 17 Apr 2014 01:25 AM (IST) Updated:Thu, 17 Apr 2014 01:25 AM (IST)
फर्जी शिक्षिका को  अब पुलिस ढूंढे़गी

संवाद सहयोगी, हाथरस : फर्जी प्रमाण पत्रों के जरिये नौकरी करना अब शिक्षिका को महंगा पड़ गया है। बीएसए ने शिक्षिका की सेवा समाप्त कर दी थी, वहीं अब थाना हाथरस गेट में फर्जीवाड़ा की रिपोर्ट दर्ज हो गई है। पुलिस अब साक्ष्यों के आधार पर शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई करेगी।

फर्जी प्रमाण पत्रों के आधार पर नौकरी करने वाले शिक्षक व शिक्षिकाओं के खिलाफ पूर्व में भी कई रिपोर्ट दर्ज हो चुकी हैं, लेकिन कठोर कार्रवाई नहीं हो पाती है। पिछले दिनों चार ऐसे शिक्षकों को पुलिस की ओर से क्लीन चिट दे दी गई, जबकि उनके खिलाफ पर्याप्त सबूत उपलब्ध थे। बीते दिनों हाईस्कूल की अंक तालिका फर्जी होने पर बीएसए देवेंद्र गुप्ता ने हाथरस ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय दादनपुर में तैनात शिक्षिका रीता सिंह की सेवा समाप्त कर दी थी। इससे शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया, क्योंकि शिक्षिका का ताल्लुक फर्जी प्रमाण पत्र के जरिये नौकरी दिलवाने वाले गिरोह से था। सेवा समाप्त करने से पूर्व बीएसए ने शिक्षकों को नोटिस देकर जवाब पेश करने के निर्देश दिए थे, लेकिन शिक्षिका ने बीएसए के नोटिस का कोई जवाब नहीं दिया था। अब सेवा समाप्त कर दिए जाने के बाद बीएसए ने शिक्षिका के खिलाफ थाना कोतवाली हाथरस गेट में फर्जी प्रमाण पत्र के नौकरी हासिल करने की रिपोर्ट दर्ज करा दी है।

इनकी सुनो

फर्जी प्रमाण पत्रों के आधार पर शिक्षिका ने नौकरी ली थी। अब बीएसए की ओर से रिपोर्ट शिक्षिका के खिलाफ कराई गई है। शिक्षिका की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

-अनूप भारतीय, थाना प्रभारी, हाथरस गेट।

chat bot
आपका साथी