मिट्टी से बने गड्ढे में डूबकर दो भाइयों समेत तीन किशोरों की मौत Hardoi News

ईंट भट्ठा के पास निकाली गई मिट्टी से बने तालाब में नहाने गए थे तीनों बच्‍चे। अचानक एक-एक कर डूब गए।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sat, 13 Jul 2019 08:59 AM (IST) Updated:Sat, 13 Jul 2019 08:59 AM (IST)
मिट्टी से बने गड्ढे में डूबकर दो भाइयों समेत तीन किशोरों की मौत Hardoi News
मिट्टी से बने गड्ढे में डूबकर दो भाइयों समेत तीन किशोरों की मौत Hardoi News

हरदोई, जेएनएन। सुरसा थाना क्षेत्र केे पचकोहरा मढ़िया केे पास ईंट भट्ठे के लिए निकाली गई मिट्टी से बने गड्ढे में डूबकर दो भाइयों समेत तीन किशोरों की शुक्रवार को मौत हो गई थी। राधेश्याम के पुत्र अनुज और कन्हैया व आनंद के पुत्र गोपी के शव का शुक्रवार को रात ही में पोस्टमार्टम कराया गया। शनिवार की सुबह तीनों के शव गांव पहुंचे तो ग्रामीणों में भट्ठा मालिक के खिलाफ आक्रोश फूट पड़ा।

ग्रामीणों का कहना था कि भट्ठे के लिए निकाली गई मिट्टी से ही तालाब बन गया और उसी में तीनों बच्चे डूब गए। देखते-देखते मौके पर सैकड़ों ग्रामीण जमा हो गए और तीनों बच्चों के शव हरदोई-लखनऊ मार्ग पर पचकोहरा के पास रखकर जाम लगा दिया। यहां करीब एक घंटे तक जाम लगा रहा। पुलिस फोर्स पहुंची, समझाने का प्रयास किया। अधिकारियों ने कार्रवाई का आश्वासन दिया तो वह सब माने और मार्ग से शव हटाए।

ये है पूरा मामला 

मामला सुरसा थाना क्षेत्र के मठिया पचपहरा का है। यहां के निवासी राधेश्याम का पुत्र अनुज (14), कन्हैया (नौ वर्ष) अपने चचेरे भाई गोपी(10) के साथ शुक्रवार दोपहर गांव के बाहर जानवर लेकर गया था। ईंट भट्ठा के पास निकाली गई मिट्टी से बने तालाब में तीनों नहाने लगे। अचानक एक-एक कर डूब गए। तालाब के पास में ही परिवार की एक लड़की खेल रही थी। चीखते हुए वह गांव भागी और परिजनों को पूरी जानकारी दी। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। किसी तरह बच्‍चों को तालाब के बाहर निकाला गया। आनन-फानन में जिला अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन तीनों की मौत हो गई। 

chat bot
आपका साथी