डा. राधाकृष्णन की जयंती पर तीन कैदियों को मिली आजादी

ह्लद्गड्डष्द्धद्गह्मह्य स्त्रड्ड4 ह्लद्गड्डष्द्धद्गह्मह्य स्त्रड्ड4 ह्लद्गड्डष्द्धद्गह्मह्य स्त्रड्ड4 ह्लद्गड्डष्द्धद्गह्मह्य स्त्रड्ड4

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Sep 2019 10:58 PM (IST) Updated:Thu, 05 Sep 2019 10:58 PM (IST)
डा. राधाकृष्णन की जयंती पर तीन कैदियों को मिली आजादी
डा. राधाकृष्णन की जयंती पर तीन कैदियों को मिली आजादी

हरदोई: प्रख्यात शिक्षाविद डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती पर जेल से तीन कैदियों को रिहाई मिली। तीनों बंदी जुर्माने के एवज में सजा काट रहे थे। 131 वीं जयंती पर पूरे प्रदेश में रिहा हुए 131 बंदियों में हरदोई के तीन कैदियों को आजादी मिली। गुरुवार की शाम रिहाई के बाद तीनों घर पहुंचे तो उनके परिवारजनों की खुशियों का ठिकाना नहीं रहा।

भारत के द्वितीय राष्ट्रपति भारत रत्न से सम्मानित डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की 131 वीं जयंती गुरुवार को पूरे देश में धूमधाम से मनाई गई। जयंती के मौके पर शासन स्तर से प्रदेश में 131 बंदियों की रिहाई का आदेश दिया था। जुर्माना जमा न कर पाने पर बंदियों की रिहाई होनी थी। उसी कड़ी में हरदोई से तीन बंदियों को आजादी मिली। जेलर मृत्युंजय नारायण पांडेय ने बताया कि कैदी मटरू और महेश को सजा के साथ 26-26 हजार रुपये के जुर्माने की सजा हुई थी। जुर्माना के एवज में उन्हें छह माह की सजा काटनी थी। जिसमें से तीन माह की वह काट भी चुके हैं। अब 13 हजार 725- 13 हजार 725 रुपये के जुर्माना की सजा बची थी। इसी तरह कैदी रामू पर सजा के साथ ही 50 हजार रुपये जुर्माना हुआ था। जुर्माने के एवज में उसे एक साल की सजा काटनी थी। जिसमें से वह पांच माह की काट चुका और उसका 30 हजार रुपये जुर्माना बचा था। जेलर के अनुसार शासन के आदेश पर तीनों कैदियों का बकाया जुर्माना जमा करा दिया और गुरुवार की शाम उन्हें जेल से रिहाई मिल गई।

chat bot
आपका साथी