गणतंत्र दिवस को लेकर तैयारियां पूरी, आज होंगे कार्यक्रम

ह्मद्गश्चह्वढ्डद्यद्बष् स्त्रड्ड4 ह्मद्गश्चह्वढ्डद्यद्बष् स्त्रड्ड4 ह्मद्गश्चह्वढ्डद्यद्बष् स्त्रड्ड4 ह्मद्गश्चह्वढ्डद्यद्बष् स्त्रड्ड4 ह्मद्गश्चह्वढ्डद्यद्बष् स्त्रड्ड4 ह्मद्गश्चह्वढ्डद्यद्बष् स्त्रड्ड4 ह्मद्गश्चह्वढ्डद्यद्बष् स्त्रड्ड4 ह्मद्गश्चह्वढ्डद्यद्बष् स्त्रड्ड4 ह्मद्गश्चह्वढ्डद्यद्बष् स्त्रड्ड4 ह्मद्गश्चह्वढ्डद्यद्बष् स्त्रड्ड4 ह्मद्गश्चह्वढ्डद्यद्बष् स्त्रड्ड4 ह्मद्गश्चह्वढ्डद्यद्बष् स्त्रड्ड4 ह्मद्गश्चह्वढ्डद्यद्बष् स्त्रड्ड4 ह्मद्गश्चह्वढ्डद्यद्बष् स्त्रड्ड4 ह्मद्गश्चह्वढ्डद्यद्बष् स्त्रड्ड4

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Jan 2020 11:04 PM (IST) Updated:Sun, 26 Jan 2020 06:05 AM (IST)
गणतंत्र दिवस को लेकर तैयारियां पूरी, आज होंगे कार्यक्रम
गणतंत्र दिवस को लेकर तैयारियां पूरी, आज होंगे कार्यक्रम

हरदोई : गणतंत्र दिवस पर विभिन्न कार्यक्रम होंगे। कार्यक्रमों को लेकर लोगों में उत्साह बना हुआ है। पूर्व संध्या पर शहर के प्रमुख चौराहों, महत्वपूर्ण भवनों को सजाया गया है। सरकारी कार्यालयों में सजावट कराई गई है। वहीं गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा को लेकर शहर में पुलिस-प्रशासन अलर्ट रहा। संदिग्ध स्थलों पर जांच-पड़ताल कराई गई। वहीं डीएम पुलकित खरे ने कहा कि शांति एवं सुरक्षा के ²ष्टिकोण से अधिकारियों को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। ताकि किसी भी प्रकार की अनहोनी न होने पाए।

गणतंत्र दिवस को लेकर शनिवार के पूरे दिन तैयारियां चलती रहीं। सरकारी कार्यालयों को तिरंगा और लाइटों से सजवाया गया तो शहर के प्रमुख चौराहों को भी सजवाया गया है। प्रमुख चौराहों में नुमाइश चौराहा, अमर जवान चौक, स्वर्ण जयंती चौराहा, जिदपीर चौराहा एवं सिनेमा चौराहा आदि चौराहों को सजाया गया है। वहीं कलेक्ट्रेट एवं विकास भवन के साथ ही जिला पंचायत कार्यालय को सजवाया गया है। वहीं गणतंत्र दिवस पर निकलने वाली परेड और झांकी को लेकर शनिवार को विभागों के अधिकारी तैयारी में जुटे रहे। डीएम ने इस बार दिल्ली के शहीद पथ की भांति जिले में झांकी निकाले जाने का लक्ष्य रखा है।

बताया गया कि झांकी में शासन की योजनाओं एवं कार्यक्रमों के प्रति जागरूकता लाए जाने और लाभार्थीपरक कार्यक्रमों के साथ ही जिले में कराए गए अच्छे कार्यों को झांकी में शामिल किया गया है। झांकी में विभागीय योजनाओं को भी स्थान दिया गया है। झांकी पुलिस लाइन से शुरू होगी। रूट का निर्धारण पहले ही कर दिया गया है। वहीं शनिवार को नोडल अधिकारी ने झांकियों को देखने के साथ ही विभागीय अधिकारियों को टोकन का वितरण किया। टोकन के माध्यम से अधिकारियों को झांकियों को रूट में किस नंबर पर चलना है यह भी स्पष्ट किया गया है। ताकि झांकियों की भव्यता बनी रहे।

वहीं गणतंत्र दिवस पर रविवार को सुबह 8.30 बजे कलेक्ट्रेट में ध्वजारोहण होगा। जबकि पुलिस लाइन में सुबह 9 बज ध्वजारोहण के साथ परेड और सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। जिसमें विभिन्न विद्यालयों के छात्रों की ओर से देशभक्ति पूर्ण कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जाएगी। पुलिस लाइन में कार्यक्रम स्थल पर पुलिस कर्मियों ने रंगोली आदि बनाकर परिसर को सजाया।

chat bot
आपका साथी