सत्यापन में ढिलाई पर सात ब्लाकों के एडीओ का वेतन रोका

-जिला समाज कल्याण अधिकारी ने की कार्रवाई

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 10:54 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 10:54 PM (IST)
सत्यापन में ढिलाई पर सात ब्लाकों के एडीओ का वेतन रोका
सत्यापन में ढिलाई पर सात ब्लाकों के एडीओ का वेतन रोका

हरदोई : वृद्धावस्था सत्यापन एवं रिपोर्ट उपलब्ध कराने में ढिलाई पर जिला समाज कल्याण अधिकारी ने नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने सात विकास खंडों की रिपोर्ट न आने पर संबंधित ब्लाक के एडीओ का कार्यभार देख रहे वीडीओ (ग्राम विकास अधिकारी समाज कल्याण) का वेतन रोक दिया है। चेतावनी दी है कि समय से सत्यापन रिपोर्ट न उपलब्ध कराने पर संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई की संस्तुति की जाएगी।

समाज कल्याण विभाग के माध्यम से संचालित वृद्धावस्था पेंशन के 1.27 लाख लाभार्थियों का सत्यापन चल रहा है। सत्यापन एवं रिपोर्ट उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी विभागीय एडीओ (सहायक विकास अधिकारी) को सौंपी गई है। जिला समाज कल्याण अधिकारी हर्ष मवार ने बताया कि सत्यापन रिपोर्ट प्राप्त करने के लिए कोविड-19 की गाइडलाइन के ²ष्टिगत कार्यालय में पृथक से व्यवस्था कराई गई है। ताकि रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद सैनिटाइज कराते हुए 24 घंटे की समयावधि के बाद विभागीय पोर्टल पर अपडेट कराई जा सके। बताया कि गुरुवार को सत्यापन रिपोर्ट प्राप्ति की समीक्षा में बताया गया कि विकास खंड भरावन, हरपालपुर, भरखनी, बावन, पिहानी, टोडरपुर एवं शाहाबाद से अभी तक एक भी ग्राम पंचायत के लाभार्थियों की सत्यापन रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई है।

उन्होंने इन ब्लाकों के एडीओ का कार्यभार देख रहे वीडीओ अभिषेक कुमार, खुशबू भारती, आलोक बाजपेई एवं राजेंद्र कुमार गुप्ता के वेतन भुगतान पर रोक लगा दी गई है। वहीं चेताया गया है कि दो दिन के अंदर सत्यापन रिपोर्ट उपलब्ध कराना शुरू न किया गया तो विभागीय कार्रवाई की संस्तुति कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी