व्यापारियों ने उठाई जल्द नाला निर्माण पूरा करने की मांग

व्यापारियों ने जिला प्रशासन को ज्ञापन दिया

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 10:57 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 10:57 PM (IST)
व्यापारियों ने उठाई जल्द नाला निर्माण पूरा करने की मांग
व्यापारियों ने उठाई जल्द नाला निर्माण पूरा करने की मांग

हरदोई : उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के बैनर तले सोमवार को व्यापारियों ने जिला प्रशासन को ज्ञापन दिया और शहर में सिनेमा रोड पर चल रहे निर्माण कार्य को जल्द पूरा कराए जाने की मांग की।

जिलाध्यक्ष अमित कुमार गुप्ता के नेतृत्व में ज्ञापन में बताया कि पालिका प्रशासन की ओर से बड़ा चौराहा से सिनेमा चौराहा तक नाले का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। नाला खुला होने के कारण व्यापारियों को परेशानी हो रही है। इस कार्य का शीघ्र पूरा कराया जाए। बड़ा चौराहा से नुमाइश चौराहा और मुन्ने मियां चौराहा तक कोई सार्वजनिक शौचालय नहीं है। इस क्षेत्र में शौचालय का निर्माण कराया जाए। नीरज कुमार गुप्ता, मुकेश कुमार गुप्ता, विशाल गुप्ता, संजीव कुमार गुप्ता, वीरेंद्र, सुनील कुमार गुप्ता, हरिओम आदि मौजूद रहे। जितेंद्र ब्लॉक अध्यक्ष व सुनील बने महामंत्री : जिला उद्योग व्यापार मंडल की सवायजपुर कमेटी का गठन किया गया। जिलाध्यक्ष अमित गुप्ता ने बताया कि जितेंद्र शर्मा को ब्लॉक अध्यक्ष, सुनील शर्मा को ब्लॉक महामंत्री, लालू सिंह कुशवाहा को कोषाध्यक्ष, रामबेटा कुशवाहा, कौशल किशोर पांडेय, रंजीत गुप्ता को ब्लॉक उपाध्यक्ष, धीरेंद्र प्रताप सिंह, रामनरेश शर्मा, उमेश यादव, इस्ताक अली को संगठन मंत्री, अशोक कुशवाहा को मंत्री बनाया गया। संरक्षक मनोज गुप्ता, महामंत्री अतुल गुपता, विशाल गुप्ता आदि मौजूद रहे।

काली पट्टी बांधकर शिक्षकों ने किया विरोध-प्रदर्शन : हरदोई : उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ की ओर से सोमवार को शिक्षकों ने अपनी मांगों को लेकर काली पट्टंी बांधकर विरोध जताया। शिक्षक संघ की ओर से विभाग की ओर गोपनीय आख्या अंकन के लिए जारी गाइड लाइन का विरोध किया जा रहा है। इसी मांग को लेकर सोमवार से पांच मार्च तक शिक्षक काली पट्टी बांध कर विरोध जताएंगे। सोमवार को शिक्षकों ने काली पट्टी बांध कर कार्य किया। संघ के प्रदेश अध्यक्ष योगेश त्यागी ने सोमवार को ब्लाक संसाधन केंद्र अहिरोरी में चल रहे प्रशिक्षण में शामिल हुए और वहां पर शिक्षकों के साथ काली पट्टी बांध कर विरोध जताया। उन्होंने कहा कि विभाग की ओर से शिक्षकों की गोपनीय आख्या के लिए जो गाइड लाइन जारी की गई है। उसे वापस लिया जाए, शिक्षकों को पुरानी पेंशन का लाभ दिया जाए, उन्होंने कहा कि शिक्षकों की समस्याओं का निदान नहीं हुआ तो शिक्षक आंदोलन तेज करेंगे। धर्मेंद्र सिंह, मनोज कुमार, शैलेंद्र शर्मा, प्रमोद गौतम, संजीव मिश्रा, सुनील यादव आदि शिक्षक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी