अधिकारी विश्वास एवं संवेदनशीलता से जिम्मेदारी निभाएं

हरदोई : प्रशासन पूरी तरह से चुनावी मोड में आ गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम पुलकित खरे ने कहा कि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 10:36 PM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 10:36 PM (IST)
अधिकारी विश्वास एवं संवेदनशीलता से जिम्मेदारी निभाएं
अधिकारी विश्वास एवं संवेदनशीलता से जिम्मेदारी निभाएं

हरदोई : प्रशासन पूरी तरह से चुनावी मोड में आ गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम पुलकित खरे ने कहा कि अधिकारी विश्वास को कायम रखते हुए संवेदनशीलता से जिम्मेदारी निभाएं। आयोग के दिशा-निर्देशों एवं आदेशों का शत प्रतिशत अक्षरश: पालन कराया जाना है। किसी का भी दबाव बर्दाश्त न करें एवं लोभ लालच में न आएं। निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव प्रक्रिया पूर्ण कराई जानी है।

डीएम ने गुरुवार को कलक्ट्रेट सभागार में लोकसभा चुनाव में व्यवस्थाओं के लिए नामित प्रभारी अधिकारी एवं जोनल मजिस्ट्रेटों की बैठक में कहा कि अधिसूचना प्रभावी होने के बाद अधिकारी आयोग के प्रति जिम्मेदार हो जाते हैं। कहा कि अधिकारियों को जिस विश्वास के साथ जिम्मेदारी सौंपी गई है, उस पर खरा उतरने के लिए अधिकारियों को संवेदनशीलता से काम करना होगा।

उन्होंने कहा कि जोनल अधिकारी अपने जोन के मालिक हैं और सेक्टर मजिस्ट्रेटों को जान लें और उनके मोबाइल नंबर भी अपने पास सेव कर लें। निर्वाचन कार्यालय में टेलीफोन नंबर 05752-234075 एवं 234407 पर किसी भी तरह की जानकारी प्राप्त एवं दी जा सकेगी। जोनल मजिस्ट्रेट से कहा कि वह इवीएम एवं वीवीपैट के साथ ही अन्य सभी प्रकार की जानकारी भलीभांति कर लें, ताकि किसी भी प्रकार की समस्या आने पर का तुरंत निराकरण किया जा सके। प्रशिक्षण में प्रशिक्षु आइएएस एकता ¨सह, एडीएम संजय ¨सह, नोडल अधिकारी दिग्विजय ¨सह, डीडीओ आरआर मिश्र, सहायक निदेशक सूचना कुमकुम शर्मा, डीआइओ एनआइसी अमित मिश्र, सुभाष चंद्र गुप्ता समेत अधिकारी शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी