अवकाश के दिनों में पूरा कराया जाए निर्माण कार्य

परिषदीय विद्यालयों में अधूरे निर्माण कार्य को ग्रीष्म् अवकाश में पूरा कराया। निर्माण कार्य के लिए विद्यालय प्रधानाध्यापक और अवर अभियंता अवकाश के दिनों में विद्यालय में मौजूद रहकर निर्माण कार्य पूर्ण करायेंगे। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाहीं बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 May 2019 10:12 PM (IST) Updated:Fri, 10 May 2019 10:12 PM (IST)
अवकाश के दिनों में पूरा कराया जाए निर्माण कार्य
अवकाश के दिनों में पूरा कराया जाए निर्माण कार्य

हरदोई : परिषदीय विद्यालयों में अधूरे निर्माण कार्य को ग्रीष्मअवकाश में पूरा कराया। निर्माण कार्य के लिए विद्यालय प्रधानाध्यापक और अवर अभियंता अवकाश के दिनों में विद्यालय में मौजूद रहकर निर्माण कार्य पूर्ण कराएंगे। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

सर्व शिक्षा अभियान के तहत जिले में एक प्राथमिक विद्यालय का उच्चीकरण किया जाना था। इसके लिए प्राथमिक विद्यालय में तीन अन्य कक्षों को निर्माण कर वहां पर कक्षा आठ तक की शिक्षा की व्यवस्था की जानी थी। इसके अलावा 140 बालक शौचालय, 130 बालिका शौचालय का निर्माण किया जाना था। इसके अतिरिक्त जो विद्यालय भवन जर्जर हो गए है, ऐसे 189 विद्यालयों में वृहद स्तर पर काम कराया जाना था। जिले के 112 जूनियर हाई स्कूलों में बालिकाओं के इंसीनरेटर बनाए जाने थे। मगर अभी तक विद्यालयों का निर्माण कार्य पूर्ण नहीं किया गया है। इसकी खबर जागरण ने शुक्रवार के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित की थी। खबर प्रकाशित होने के बाद बीएसए हेमंत राव ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया है कि ग्रीष्म अवकाश में विद्यालयों का निर्माण कार्य पूर्ण कराया जाए। विद्यालय के प्रधानाध्यापक विद्यालय का निर्माण कार्य पूर्ण होने तक विद्यालय में उपस्थित रहेंगे और अवर अभियंता उसकी मनीटरिग करेंगे। विद्यालय में निर्माण कार्य अवकाश के दिनों में हर हाल में पूरा किया जाए। अगर निर्माण कार्य पूर्ण नहीं होता है तो संबंधित के विरूद्ध विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी