खाद्यान्न वितरण में अनियमितता पर तीन कोटेदारों पर केस

द्बह्मह्मद्गद्दह्वद्यड्डह्मद्बह्ल4 द्बह्मह्मद्गद्दह्वद्यड्डह्मद्बह्ल4 द्बह्मह्मद्गद्दह्वद्यड्डह्मद्बह्ल4

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Nov 2019 09:52 PM (IST) Updated:Thu, 21 Nov 2019 06:08 AM (IST)
खाद्यान्न वितरण में अनियमितता पर तीन कोटेदारों पर केस
खाद्यान्न वितरण में अनियमितता पर तीन कोटेदारों पर केस

हरदोई : राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम में पात्र गृहस्थी एवं अंत्योदय कार्ड धारकों को खाद्यान्न वितरण में अनियमिता पर डीएम के अनुमोदन पर आपूर्ति विभाग ने तीन उचितदर विक्रेताओं के विरुद्ध एफआइआर दर्ज कराई है। डीएसओ संजय पांडेय ने बताया कि ई-पोस में अंगूठा न लगवाकर आधार के चार अंक फीडकर प्रॉक्सी के माध्यम से खाद्यान्न को कार्डधारकों को दिए बिना ही कालाबाजारी कर ली गई थी।

डीएसओ ने बताया कि विकास खंड सांडी के नोनखारा की उचितदर विक्रेता मंजू सिंह ने अक्टूबर में प्रॉक्सी से अधिकतम खाद्यान्न वितरण किया था। पूर्ति निरीक्षक कौशलेंद्र कुमार, योगेश कुमार एवं क्षेत्रीय पूर्ति निरीक्षक शुभ्रा मिश्रा की टीम से जांच कराई गई। जांच में पाया गया की विक्रेता द्वारा ई-पोस मशीन आधार के चार अंक डालकर प्रॉक्सी के माध्यम से खाद्यान्न निकालने की पुष्टि हुई। जबकि खाद्यान्न का वितरण कार्डधारकों को नहीं किया गया। पूर्ति निरीक्षक शुभ्रा मिश्रा ने थाना सांडी में आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत एफआइआर दर्ज कराई है।

बताया कि विकास खंड संडीला की ग्राम पंचायत कुरावली के उचितदर विक्रेता सांवल कुमार ने भी वितरण में अनियमितता कर प्रॉक्सी के माध्यम से खाद्यान्न वितरण किया गया। पूर्ति निरीक्षक अमित चौधरी ने कोतवाली संडीला में रिपोर्ट दर्ज कराई है। बताया कि महतवाना की उचित दर विक्रेता तृतीय शर्मावती ने भी अक्टूबर में प्रॉक्सी के माध्यम से खाद्यान्न वितरण किया। जांच में अनियमिता की पुष्टि हुई। आरोपी उचितदर विक्रेता के विरुद्ध पूर्ति निरीक्षक अमित चौधरी ने कोतवाली संडीला में एफआइआर दर्ज कराई है।

chat bot
आपका साथी