अवकाश में खाली हो गए एटीएम, खातेदार परेशान

द्बद्द ढ्डह्मद्बद्गद्घद्बठ्ठद्द द्बद्द ढ्डह्मद्बद्गद्घद्बठ्ठद्द द्बद्द ढ्डह्मद्बद्गद्घद्बठ्ठद्द द्बद्द ढ्डह्मद्बद्गद्घद्बठ्ठद्द द्बद्द ढ्डह्मद्बद्गद्घद्बठ्ठद्द द्बद्द ढ्डह्मद्बद्गद्घद्बठ्ठद्द द्बद्द ढ्डह्मद्बद्गद्घद्बठ्ठद्द द्बद्द ढ्डह्मद्बद्गद्घद्बठ्ठद्द

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Oct 2019 10:19 PM (IST) Updated:Wed, 30 Oct 2019 06:23 AM (IST)
अवकाश में खाली हो गए एटीएम, खातेदार परेशान
अवकाश में खाली हो गए एटीएम, खातेदार परेशान

हरदोई : बैंक बंदी के दौरान एटीएम भी खाली हो गए। इस कारण खातेदार नकदी के लिए भटकते रहे। शनिवार, रविवार, सोमवार व मंगलवार चार दिन बैंक बंद रहे। ऐसे में खातेदारों को भारी परेशानी उठानी पड़ी। एटीएम में भी कैश न होने से खाता धारकों को सबसे अधिक परेशानी हुई।

दिवाली पर बैंकों में चार दिन का अवकाश रहा। शनिवार व रविवार दीपावली, सोमवार को प्रतिपदा और मंगलवार को भाई दूज का अवकाश रहा। इस कारण बैंक बंद रहेंगे। इस दौरान एटीएम ही खातेदारों का सहारा हैं, लेकिन एटीएम बमुश्किल शनिवार को तो काम करते रहे। लेकिन रविवार को अधिकांश एटीएम के शटर ही गिरे रहे। खातेदार एक एटीएम से दूसरे एटीएम की और दौड़ते रहे लेकिन उन्हें निराशा ही हाथ लगी। कुछ एटीएम तो खुले रहे लेकिन उनमें नकदी नहीं थी। इंडियन बैंक का एटीएम तो खुला था लेकिन उसमें नकदी नहीं थी। जबकि भारतीय स्टेट बैंक की सिनेमा रोड़ शाखा के बाहर स्थित , रेलवे स्टेशन पर लगा स्टेट बैंक का एटीएम बंद रहा। पुलिस लाइन के सामने स्थित भारतीय स्टेट बैंक के बाहर स्थित ई-लाबी में लगे एटीएम में भी नकदी थी। इस संबंध में बैंक अधिकारियों का कहना है कि अवकाश के एक दिन पूर्व एटीएम में नकदी रखवाई गई थी। लेकिन अधिक मांग होने के कारण वह खाली हो गए।

नियमित मैसेज एलर्ट सुविधा न मिलने से सशंकित हैं बैंक के खातेदार : बैंक ने अपने खातेदारों को मैसेज एलर्ट सुविधा उपलब्ध कराई है। लेकिन इधर काफी दिनों से खातेदारों को मैसेज सुविधा नहीं मिल पा रही है। इससे खातेदार सशंकित रहते हैं। बैंक की ओर से अपने खातेदारों को मैसेज सुविधा निश्शुल्क उपलब्ध कराई गई, लेकिन अब यह सुविधा सशुल्क हो गई है। इसका शुल्क तो प्रत्येक तीन महीने में खाते से काट लिया जाता है, लेकिन मैसेज की सुविधा नहीं मिल रही है। खाते में क्लीयरिग के लिए चेक पहुंचने पर व चेक की धनराशि निकलने या अन्य किसी प्रकार से धन निकलने या जमा होने का मैसेज खातेदार को मिलता है। मैसेज मिलने से खातेदार एलर्ट रहता है। यदि कोई गलत चेक प्रस्तुत होती है तो खातेदार आपत्ति दर्ज करा देता है जिससे गलत भुगतान की आशंका नहीं रहती है। लेकिन कई दिनों से लोगों को मैसेज नहीं मिल पा रहा है। इस कारण उनके खाते में से धन निकलने या जमा होने की जानकारी ही नहीं मिल पा रही है। इस संबंध में बैंक अधिकारी बताते हैं कि बैंक की ओर से कोई फाल्ट नहीं है। नेटवर्किंग के चलते मैसेज नहीं मिल पाते हैं।

chat bot
आपका साथी