चुनाव की बरात में वोट डालने जरूर आना

जागरण संवाददाता हरदोई भेज रहा हूं स्नेह निमंत्रण प्रियवर तुम्हें बुलाने को। हे मानस का राजहंस तुम भूल न जाना आने को। शादी बारातों में ऐसे ही आग्रहपूर्व निमंत्रण पत्र भेजे जा रहे हैं लेकिन यह अनोखा निमंत्रण पत्र किसी शादी विवाह का नहीं बल्कि चुनाव की बरात में वोट डालने का है। जिला प्रशासन की खास पहल पर सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों तक पहुंच रहे निमंत्रण पत्र आकर्षित कर रहे हैं। सबसे खास बात तो यह कि कार्ड में बाकायदा कार्यक्रम स्थल भोज निवेदक आदि सब कुछ लिखकर चुनाव की बरात में वोट डालने का अनुरोध किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Apr 2019 11:49 PM (IST) Updated:Mon, 22 Apr 2019 11:49 PM (IST)
चुनाव की बरात में वोट डालने जरूर आना
चुनाव की बरात में वोट डालने जरूर आना

हरदोई: भेज रहा हूं स्नेह निमंत्रण, प्रियवर तुम्हें बुलाने को। हे मानस के राजहंस तुम भूल न जाना आने को। शादी बरातों में ऐसे ही आग्रहपूर्वक निमंत्रण पत्र भेजे जा रहे हैं, लेकिन यह अनोखा निमंत्रण पत्र किसी शादी विवाह का नहीं बल्कि चुनाव की बरात में वोट डालने का है। जिला प्रशासन की खास पहल पर सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों तक पहुंच रहे निमंत्रण पत्र आकर्षित कर रहे हैं। सबसे खास बात तो यह कि कार्ड में बाकायदा कार्यक्रम स्थल, भोज निवेदक आदि सब कुछ लिखकर चुनाव की बरात में वोट डालने का अनुरोध किया जा रहा है।

मल्टी कलर में प्रकाशित कार्ड आकर्षक है। शुरुआत में आमंत्रण पत्र लिखा है। उसके नीचे लोकतंत्र का महापर्व सामान्य निर्वाचन 2019 (लोकसभा) छपा है। अगली लाइन में मतदाताओं से अपील करते हुए कहा गया है कि आप सभी मतदाता सादर आमंत्रित हैं। फिर दिन सोमवार, दिनांक 29 अप्रैल का जिक्र है। स्थान के आगे आपका मतदान केंद्र लिखा है। लोकतंत्र के भोज के सामने अपने अमूल्य मत के स्वाद का अहसास पूरे पांच साल करें लिखा है। साइड में दोनों आओ, मतदान करें का संदेश दिया है। सबसे खास कार्ड में यह भी लिखा है कि आपको क्या लेकर आना है। जिसमें ड्राइविग लाइसेंस, स्वास्थ्य बीमा कार्ड, सर्विस पहचान पत्र, पेंशन दस्तावेज, पैन कार्ड, स्मार्ट कार्ड, पासपोर्ट, मनरेगा जाब कार्ड, मतदाता पहचान पत्र, आधार कार्ड, बैंक या डाकघर की पासबुक सरकारी पहचान पत्र में से किसी एक को साथ लाने का जिक्र किया है। मतदाता जागरूकता का यह निमंत्रण पत्र सोशल मीडिया पर छाया हुआ है और लोग खूब उत्साह दिखा भी रहे हैं।

chat bot
आपका साथी