कुएं में जहरीली गैस की चपेट में आए चार भाई, दो की मौत

हरदोई के नौवाखेड़ा मजरा पुवांया मे कुएं में रखे पंखे को डूबने से बचाने के लिए उतरे चार भाइयों में दो की जहरीली गैस मौत हो गयी। दो की हालत गंभीर है।

By Nawal MishraEdited By: Publish:Wed, 05 Sep 2018 05:18 PM (IST) Updated:Thu, 06 Sep 2018 07:51 AM (IST)
कुएं में जहरीली गैस की चपेट में आए चार भाई, दो की मौत
कुएं में जहरीली गैस की चपेट में आए चार भाई, दो की मौत

हरदोई (जेएनएन)। अतरौली थाना क्षेत्र के ग्राम नौवाखेड़ा मजरा पुवांया में कुएं मे बीस फीट नीचे रखे पंखे को पानी में डूबने से बचाने के लिए उतरे चार भाइयों में जहरीली गैस से दो की मौत हो गयी। दो भाइयों की हालत गंभीर है। उल्लेखनीय है कि उवाखेड़ा से करीब 500 मीटर दूर उत्तर दिशा की ओर स्थित कुएं में करीब बीस फीट नीचे एक पंखा खेतों की सिचाई करने के लिए गांव के राकेश पुत्र कल्लू का रखा था। ज्यादा बरसात होने से वाटर लेवल ऊपर चढ़ आया। कुएं मे पानी करीब पांच फिट अधिक ऊपर चढ़ आया था।

 बताते हैं पंखा खराब न होने पाए इसके लिए पंखा पानी में डूबने से बचाने के लिए बुधवार दोपहर दो सगे भाई राकेश पुत्र कल्लू व सत्रोहन पुत्र कल्लू और इन्हीं के दो चचेरे भाई विकास पुत्र हरिपाल व प्रभास पुत्र हरिपाल गये थे। जिसमें से राकेश और चचेरा भाई सत्रोहन पहले कुएं के अंदर उतर गये। काफी समय तक कोई ऊपर नहीं आया और कोई आहट भी आती नहीं देख सत्रोहन और चचेरा भाई प्रभास भी कुएं मे नीचे उतर गया।

काफी समय तक वह दोनों भी बाहर नहीं आये और कोई आहट नहीं आयी। यह पूरा नजारा कुछ दूरी पर खड़ी उन लोगों की चाची बड़क्की पत्नी खगेसुर ने देख कर गांव में बताया तो तमाम गांव वाले मौके पर पहुंच गये। सूचना पाकर इस्पेक्टर दीनानाथ मिश्र भारी मात्रा मे फोर्स के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर ग्रामीणों की सहायता से चारों लोगों को कुएं से बाहर निकालाकर इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भरावन पहुंचाया।

जहां ने राकेश (35) वर्ष को डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया और शेष तीनों की हालत गम्भीर देख लखनऊ स्थित ट्रामासेन्टर के लिए रिफर कर दिया। लखनऊ ले जाते समय विकास (20) की भी मौत हो गयी जबकि सत्रोहन(22) और प्रभास(20) की हालत गंभीर है।।

chat bot
आपका साथी