बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों को तहसीलदार करेंगे चिह्नित

-11एचआरडी09ुमकुम शर्मा समेत एसडीएम एवं तहसील मौजूद रहे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Apr 2019 10:52 PM (IST) Updated:Fri, 12 Apr 2019 06:11 AM (IST)
बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों को तहसीलदार करेंगे चिह्नित
बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों को तहसीलदार करेंगे चिह्नित

हरदोई : संभावित बाढ़ से होने वाली समस्याओं के निराकरण एवं प्रारंभिक सुरक्षात्मक कार्रवाई के लिए अभी से अधिकारी तैयारी शुरू कर दें। विभागों के अधिकारियों को जो जिम्मेदारी दी गई है उसकी व्यवस्था जुटा लें और तहसीलदार क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों को चिह्नित कर लें और वहां पर बाढ़ चौकियों की स्थापना कराई जाएगी।

डीएम पुलकित खरे ने गुरुवार को बाढ़ तैयारी के लिए हुई स्टीयरिग ग्रुप की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि बाढ़ से प्रभावित लोगों के लिए खान-पान की व्यवस्था जिला पूर्ति विभाग की ओर से की जाएगी। पशुओं के ठहरने एवं चारे आदि की व्यवस्था सीवीओ की ओर से की जाएगी। जलमग्न क्षेत्रों में पेयजल की व्यवस्था संबंधित निकाय एवं जलनिगम के माध्यम से कराई जाएगी।

उन्होंने तहसीलदारों से कहा कि बाढ़ क्षेत्र के नाविकों के नाम व मोबाइल नंबर अपने पास रखें और उनकी नाव आदि का ब्योरा भी अभी से ले लें। ताकि बाढ़ के दौरान उन्हें तत्काल बुलाया जा सके। कहा कि अगली बैठक में सभी अधिकारी बाढ़ के संबंध में की गई तैयारियों की संपूर्ण जानकारी के साथ उपस्थित होंगे। बैठक में सीडीओ आनंद कुमार, एडीएम संजय कुमार सिंह, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट एकता सिंह, सहायक निदेशक कुमकुम शर्मा समेत एसडीएम मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी