पटाखा दुकानों की शुरू हो गई जांच

द्गठ्ठह्नह्वद्बह्म4 श्रद्घ ह्यद्धश्रश्च द्गठ्ठह्नह्वद्बह्म4 श्रद्घ ह्यद्धश्रश्च द्गठ्ठह्नह्वद्बह्म4 श्रद्घ ह्यद्धश्रश्च

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Oct 2019 10:56 PM (IST) Updated:Thu, 17 Oct 2019 06:02 AM (IST)
पटाखा दुकानों की शुरू हो गई जांच
पटाखा दुकानों की शुरू हो गई जांच

हरदोई : अवैध पटाखा फैक्ट्रियों पर नकेल कसने के लिए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी अलर्ट हो गए हैं। पुलिस और अग्निशमन अधिकारी दुकानों छानबीन में जुट गए है। कारोबारियों से पटाखा बेचने से पहले यह भी पूछा जा रहा है कि वह माल कहां से लाए और उनके स्टॉक में कितना माल है। उसका भंडारण कहां पर किया गया है।

पटाखा निर्माण और बिक्री के लिए दुकानदारों के पुराने लाइसेंस बने हुए है। जिले में बने 70 लाइसेंस में 9 दुकानदारों के पास निर्माण और बिक्री दोनों के लाइसेंस है। अग्निशमन अधिकारी पीसी गौतम ने मंगलवार से लाइसेंसी दुकानों की जांच करना शुरू कर दिया है। पिहानी और सांडी में उन्होंने कई दुकानों की जांच की, जहां पर स्टॉक के साथ ही माल लाने का स्थान और उसके सभी बिल देखे। इसके साथ ही आग को बुझाने के लिए पानी, बालू और अग्निशमन यंत्र दुकान में रखने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि दुकानों की जांच लगातार जारी रहेगी।

बोले जिम्मेदार : एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि शहर और ग्रामीण क्षेत्र में दुकानदारों को सख्त निर्देश दिए गए है कि आबादी क्षेत्र में पटाखों का भंडारण न करें। इसके साथ ही दुकानों की लगातार जांच की जा रही है। मानक से अधिक पटाखा मिलने पर लाइसेंस निरस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी