गोशाला को लेकर राजनीति बर्दाश्त नहीं-डीएम

स्त्रद्व द्वद्गद्गह्लद्बठ्ठद्द स्त्रद्व द्वद्गद्गह्लद्बठ्ठद्द स्त्रद्व द्वद्गद्गह्लद्बठ्ठद्द स्त्रद्व द्वद्गद्गह्लद्बठ्ठद्द स्त्रद्व द्वद्गद्गह्लद्बठ्ठद्द स्त्रद्व द्वद्गद्गह्लद्बठ्ठद्द स्त्रद्व द्वद्गद्गह्लद्बठ्ठद्द स्त्रद्व द्वद्गद्गह्लद्बठ्ठद्द

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Oct 2019 10:21 PM (IST) Updated:Mon, 14 Oct 2019 10:21 PM (IST)
गोशाला को लेकर राजनीति बर्दाश्त नहीं-डीएम
गोशाला को लेकर राजनीति बर्दाश्त नहीं-डीएम

हरदोई: डीएम पुलकित खरे ने कहा कि गोशाला को लेकर राजनीति बर्दाश्त नहीं की जाएगी। चाहे वह गांव की राजनीति हो या फिर किसी राजनीतिक दल की। गोवंश का संरक्षण मुख्यमंत्री की शीर्ष प्राथमिकता में है। अधिकारी-कर्मचारी एवं प्रधान समन्वय से टीम भावना से काम करें। गोशाला का संचालन व्यवस्थित ढंग से किया जाए और जहां पर अभी काम शेष है उसे जल्द पूरा करा लिया जाए। बीडीओ और पशु चिकित्साधिकारी प्रधान एवं पंचायत सचिवों के माध्यम से गोवंश एडॉप्ट किए जाने के लिए किसानों को प्रोत्साहित कराएं।

डीएम ने कलेक्ट्रेट में सोमवार को पशुआश्रय स्थलों, गोवंश संरक्षण एवं किसानों की ओर से एडॉप्ट किए जाने की समीक्षा बैठक में कहा कि संचालित हो रहीं 75 गोशाला में खाली भूमि पर जई की बोवाई एक सप्ताह में करा ली जाए। ताकि हरे चारा की उपलब्धता गोशाला में ही होने लगे। निर्माणाधीन गोशालाओं का कार्य जल्द पूरा करा जाए।

उन्होंने किसानों की ओर से एडॉप्ट किए जाने वाले गोवंश की गोशाला एवं पशु चिकित्साधिकारी वार समीक्षा की। कहा कि टैग किए गए पशु गोशाला से बाहर नहीं मिलने चाहिए। ऐसा पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं गोशाला के अभिलेख केयर टेकर या प्रधान के पास रखवाए जाएं। ताकि निरीक्षण के समय उपलब्ध हो जाया करें। पंचायत सचिव अपने साथ लेकन न घूमें। वहीं बीडीओ एवं अधिशासी अधिकारियों से कहा कि पालतू गोवंश को छोड़ने वालों को चिह्नित कर एफआइआर दर्ज कराई जाए। सीडीओ निधि गुप्ता वत्स ने मनरेगा से तालाब आदि निर्माण का सुझाव दिया। सीवीओ डा. जेएन पांडेय ने पूरी जानकारी दी।

chat bot
आपका साथी