हरदोई में अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर

हरदोई बिलग्राम तहसील प्रशासन व नगर पालिका परिषद की संयुक्त टीम ने मंगलवार को मुख्य चौराहा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 May 2022 10:51 PM (IST) Updated:Tue, 24 May 2022 10:51 PM (IST)
हरदोई में अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर
हरदोई में अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर

हरदोई : बिलग्राम तहसील प्रशासन व नगर पालिका परिषद की संयुक्त टीम ने मंगलवार को मुख्य चौराहा से जरौली नेवादा मोड, कानपुर रोड पर रिलांयस पेट्रोल पंप तक और चौराहा से गंगाधाम तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया।

तहसील व नगर पालिका प्रशासन की संयुक्त टीम के अतिक्रमण हटाओ अभियान का कुछ व्यापारियों ने विरोध किया, लेकिन प्रशासन के आगे व्यापारियों की नहीं चली। एसडीएम राहुल कश्यप विश्वकर्मा ने बताया कि अतिक्रमण के चलते यातायात बाधित हो रहा है। अतिक्रमणकारियों को कई बार चेतावनी दी गई थी, उसके बाद कार्रवाई हुई है। ईओ श्रीचंद्र, सीओ सतेंद्र सिंह मौजूद रहे। उधर एसडीएम व सीओ बिलग्राम ने माधौगंज में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाते हुए व्यापारियों से सार्वजनिक स्थानों से अतिक्रमण हटाने की अपील की। उन्होंने व्यापारियों से कहा कि सड़क किनारे नाले के ऊपर, फुटपाथ पर गुमटी, ठेला व बाहर रखे हुए सामान को स्वयं हटा लें। व्यापारी स्वयं से अतिक्रमण नहीं हटाएंगे तो पालिका द्वारा बुलडोजर से अतिक्रमण हटाया जाएगा, जिसका खर्च व्यापारी से वसूल किया जाएगा। सचित्र : व्यापारियों ने एसडीएम से मिलकर सुनाई व्यथा 025एचआरडी09

संवादसूत्र, शाहाबाद : नगर पालिका परिषद की ओर से चलाए जा रहे अतिक्रमण अभियान के संबंध में व्यापारियों ने मंगलवार को एसडीएम सौरभ दुबे मुलाकात की और समस्याओं के संबंध में ज्ञापन सौंपा। व्यापारियों का कहना है कि अतिक्रमण अभियान के कारण रेहड़ी पटरी दुकानदारों की रोजी-रोटी प्रभावित हो रही हैं। इसलिए इन लोगों को परेशान न किया जाए। समाजसेवी बसंत गुप्ता ने बताया कि नगरपालिका परिषद की ओर से सभी व्यापारियों को टीन शेड हटाने को लेकर नोटिस दी गई हैं, लेकिन अधिकतर व्यापारियों के टीन शेड नाले से काफी दूरी पर हैं और उनसे किसी प्रकार का कोई भी अतिक्रमण नहीं हो रहा है, फिर भी प्रशासन ऐसे टीन शेड को भी अतिक्रमण के नाम पर तोड़ने का कम कर रहा है, जो गलत है। एसडीएम सौरभ दुबे ने व्यापारियों को आश्वासन दिया है कि किसी भी व्यापारी का कोई भी नुकसान नहीं होगा और शासन के मंशा के अनुसार नियमानुसार अतिक्रमण अभियान चलाया जाएगा। कोतवाल सुरेश मिश्रा, भाजपा नेता राजेन्द्र मिश्रा, समाजसेवी बसंत गुप्ता, अमित गुप्ता, अमित मिश्रा, सुलेमान खान, अंकित मिश्रा, डा. शाहिद अली, नवनीत गुप्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी