पूर्व सभासद की दुकान से ऑक्सीजन के 35 सिलिडर बरामद

-एक सिलिडर भरा और 34 हैं खाली

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Apr 2021 11:26 PM (IST) Updated:Sun, 25 Apr 2021 11:26 PM (IST)
पूर्व सभासद की दुकान से ऑक्सीजन के 35 सिलिडर बरामद
पूर्व सभासद की दुकान से ऑक्सीजन के 35 सिलिडर बरामद

सांडी (हरदोई) : ऑक्सीजन सिलिडर को लेकर लोग परेशान हैं, लेकिन लोग कालाबाजारी से भी बाज नहीं आ रहे हैं। पुलिस ने रविवार को पूर्व सभासद के गोदाम पर छापा मारकर 35 बड़े सिलिडर बरामद कर दो लोगों को हिरासत में लिया है। सिलिडरों में एक भरा था बाकी खाली थे। पुलिस का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है।

सांडी पुलिस को सूचना मिली कि कस्बे के मुहल्ला नबावगंज में ऑक्सीजन सिलिडर कालाबाजारी के लिए एकत्र किए जा रहे हैं। रविवार दोपहर थाना प्रभारी अनिल सक्सेना पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और एक पिकअप डाला में 13 ऑक्सीजन सिलिडर बरामद किए। पुलिस ने मौके से दो लोगों को हिरासत में लिया है। थाना प्रभारी ने बताया कि पूर्व सभासद मन्ना ही इसका संचालन करता था जोकि फरार है, बरामद सिलिडरों में एक ऑक्सीजन सिलिडर भरा है और 34 खाली हैं। यह लोग कालाबाजारी के लिए सिलिडर एकत्र कर रहे थे। यह सिलिडर कहां से लाए गए और कहां जाते थे, क्या होता था, इसकी पूरी जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

2334 हॉटस्पॉट में मात्र 561 बचे सक्रिय-हरदोई : धैर्य रखें। कोरोना संक्रमण पर जीत होगी। जिले में जितनी तेजी से संक्रमण फैल रहा है, वैसे लोग ठीक भी हो रहे हैं। हॉट स्पॉट इसकी गवाही दे रहे हैं। जिले में अभी तक 2334 स्थान पर हॉटस्पॉट बनाए जा चुके हैं, जिसमें 561 एक्टिव हॉटस्पॉट हैं और 1773 हॉटस्पॉट हटाए जा चुके हैं। जिले में संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है। संक्रमित के मिलने पर हॉटस्पॉट बनाकर उसे सैनिटाइज कर संक्रमण को रोकने का प्रयास किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार शनिवार तक जिले में संक्रमितों की संख्या 9199 पहुंच गई, जिसमें एक्टिव केस की संख्या 2331 है और 137 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। संक्रमितों के स्थान को हॉटस्पॉट बनाया जा रहा है। जिला प्रशासन के अनुसार शनिवार तक जिले में 2334 हॉटस्पॉट बनाए जा चुके हैं, जिनमें 561 एक्टिव हॉटस्पॉट बने हुए हैं। यानी कि बाकी क्षेत्र के लोग होम आइसोलेट रहते हुए ठीक हो गए। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. प्रशांत रंजन का कहना है कि सभी धैर्य रखें जो लोग होम आइसोलेट हैं वह नियमों का पालन करें। हौसला रखें जल्द ही वह भी ठीक हो जाएंगे।

chat bot
आपका साथी