चिकित्सक की लापरवाही से गर्भ में बच्चे की मौत

संवाद सूत्र, शाहाबाद : महिला अस्पताल के चिकित्सक और नर्स की लापरवाही से गर्भ में पल रहे एक मासूम की जान चली गई। पूरे मामले की शिकायत जिलाधिकारी से की गई है। नगर के मुहल्ला कटरा निवासी शिवम वाजपेयी ने बताया कि पत्नी प्रीति वाजपेयी को प्रसव के लिए 19 जनवरी को सीएचसी शाहाबाद ले गया था, जहां से उसे जिला महिला अस्पताल हरदोई के लिए रेफर कर दिया गया। परिवारजन उसे लेकर जिला महिला अस्पताल पहुंचे, जहां 6 बजे शाम प्रसव से पीड़ित प्रीति को भर्ती कर लिया गया। जैसा कि महिला के पति ने बताया कि दर्द से कराहता देख उसने डॉक्टरों से उचित सलाह मांगी, लेकिन डॉक्टर ने कहा कि अभी टाइम नहीं हुआ है। परिवारजनों का कहना है कि वार्ड ड्यूटी पर तैनात नर्स रेशम ने एक टेबलेट देकर प्रीति को खिलाने को कहा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jan 2019 11:18 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jan 2019 11:18 PM (IST)
चिकित्सक की लापरवाही से गर्भ में बच्चे की मौत
चिकित्सक की लापरवाही से गर्भ में बच्चे की मौत

शाहाबाद : जिला महिला अस्पताल में लापरवाही से एक महिला के गर्भ में ही बच्चे की मौत हो जाने का मामला सामने आया है। महिला और उसके पति ने अधिकारियों से शिकायत की है।

शाहाबाद नगर के मुहल्ला कटरा निवासी शिवम वाजपेयी ने बताया कि पत्नी प्रीति वाजपेयी को प्रसव के लिए 19 जनवरी को सीएचसी शाहाबाद ले गया था, जहां से उसे जिला महिला अस्पताल हरदोई के लिए रेफर कर दिया गया। परिवारजन उसे लेकर जिला महिला अस्पताल पहुंचे, जहां 6 बजे शाम प्रसव से पीड़ित प्रीति को भर्ती कर लिया गया। जैसा कि महिला के पति ने बताया कि दर्द से कराहता देख उसने डॉक्टरों से उचित सलाह मांगी, लेकिन डॉक्टर ने कहा कि अभी टाइम नहीं हुआ है। परिवारजनों का कहना है कि वार्ड ड्यूटी पर तैनात नर्स रेशम ने एक टेबलेट देकर प्रीति को खिलाने को कहा, टेबलेट देने के बाद प्रीति का दर्द बढ़ गया। वहां मौजूद नर्सों को जब इसकी जानकारी दी गई तो उन्होंने हाथ लगाने से मना कर दिया। महिला चिकित्सक ने प्रीति को लखनऊ रेफर करने की बात कही। परिवारजन लखनऊ न ले जाकर हरदोई में एक निजी अस्पताल ले गए, जहां मौजूद डॉक्टर ने जांच के बाद महिला के गर्भ में बच्चे के लगभग एक घंटे पहले ही दम तोड़ने की पुष्टि की। बाद में परिवारजनों ने सरकारी अस्पताल में दी गई दवा की जानकारी की तो पता चला दवा गर्भपात की है। महिला के पति ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र भेजकर पूरे मामले की जांच कर दोषी के विरुद्ध विधिक कार्रवाई करने के लिए जाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी