बीईओ, स्वास्थ्य कर्मी समेत 28 निकले पॉजिटिव

हरदोई जिले में कोरोना नहीं थम रहा रोजाना ही एक नया रिकार्ड बना रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 Aug 2020 10:38 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 06:07 AM (IST)
बीईओ, स्वास्थ्य कर्मी समेत 28 निकले पॉजिटिव
बीईओ, स्वास्थ्य कर्मी समेत 28 निकले पॉजिटिव

हरदोई : जिले में कोरोना नहीं थम रहा, रोजाना ही एक नया रिकार्ड बना रहा है। अगस्त के पहले दिन की शुरुआत ही अ‌र्द्धशतक के साथ हुई। वहीं रविवार की दोपहर आई सूची में 28 कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इनमें बीईओ, स्वास्थ्य कर्मी और प्रधान के साथ ही एक ही परिवार के सात लोग शामिल हैं। अब जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1194 पहुंच गई है।

कछौना विकास खंड की ग्राम सभा मरेउरा के ग्राम प्रधान, ग्राम पतसेनी देहात के ग्राम देवगनपुर का युवक और मुहल्ला रेलवेगंज की महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। जिसके चलते ़कस्बे से लेकर ग्रामीण क्षेत्र में भय का माहौल है। लैब टेक्नीशियन विकास सिंह के नेतृत्व में सीएचसी की स्वास्थ्य टीम ने संक्रमितों से संपर्क किया। साथ ही उनके परिवार व संपर्क में आए लोगों की जांच कराई। बघौली कस्बे के रहने वाले एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य टीम ने उनके परिवार के 16 लोगों की जांच कराई। जिसमें दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें एक शाखा डाकपाल हैं। बिलग्राम के बीईओ, एक छिबरामऊ, एक सांपखेड़ा और सुरसा के कठिया में एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। वहीं जिला अस्पताल के टीबी वार्ड में एक स्वास्थ्य कर्मी, टड़ियावां के सिकंदरपुर के रहने वाले एक युवक, शहर के कौशलपुरी, प्रगतिनगर, शाजहांपुर रोड के बढ़ईयनपुरवा, रफी अहमद चौराहा में एक-एक के अलावा रामनगरिया में पांच और महेंद्र नगर में सात पॉजिटिव हैं।

एक ही परिवार के सात लोग निकले पॉजिटिव : शाहजहांपुर रोड के महेंद्र नगर कॉलोनी के एक ही परिवार के सात लोग पॉजिटिव हैं। जिसमें एक 79 वर्षीय बुजुर्ग और चार पुरुष व दो युवतियां शामिल हैं।

अगस्त के पहले दिन निकले 52 संक्रमित : अगस्त के पहले ही दिन जिले में 52 कोरोना संक्रमित निकले थे। जिसमें शहर के गिप्सनगंज में आठ, सुभाष नगर में तीन, सराय थोक में तीन, रेलवेगंज में दो, लाइनपुरवा, भदैचा में एक-एक, कांशीराम कॉलोनी में तीन, महोलिया शिवपार, सिविल लाइन, लक्ष्मीपुरवा, बिलग्राम चुंगी में एक-एक पॉजिटिव हैं। इनके अलावा कछौना में दो, संडीला में एक, शाहाबाद में पांच, मल्लावां, भरावन और भरखनी में दो-दो, संडीला, माधौगंज, कोथावां में एक-एक शामिल हैं।

कैंप लगाकर कोरोना की हुई जांच : बिलग्राम के ग्राम छिबरामऊ में कैंप लगाकर 55 लोगों की कोरोना जांच की गई। बीएचडब्लू सुशीला देवी ने बताया कि एक कोरोना पॉजिटिव निकला है। डॉ. शैलेश दीक्षित ने बताया कि गांव को हॉटस्पॉट जोन घोषित कर दिया गया है। गांव के 140 परिवारों की थर्मल स्कैनिग कराई गई है।

chat bot
आपका साथी