फोटो युक्त मतदाता सूची बनाने का काम जारी

हरदोई, जागरण संवाददाता : बार एसोसिएशन का चुनाव बार फोटो युक्त मतदाता सूची के द्वारा कराया जाएगा। इसक

By Edited By: Publish:Sun, 29 Nov 2015 05:03 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2015 05:03 PM (IST)
फोटो युक्त मतदाता सूची बनाने का काम जारी

हरदोई, जागरण संवाददाता : बार एसोसिएशन का चुनाव बार फोटो युक्त मतदाता सूची के द्वारा कराया जाएगा। इसके लिए सूची बनाने का काम तेजी से शुरु कर दिया गया है। सूची का प्रकाशन 8 दिसंबर को होना है।

विदित हो बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों का चुनाव प्रति वर्ष कराया जाता है। कई बाद फर्जी मतदान की भी आशंका पदाधिकारियों द्वारा व्यक्त कर दी जाती है। इसलिए गतवर्ष के चुनाव में तत्कालीन पदाधिकारियों की ओर से सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से टेलीकास्ट की व्यवस्था करायी गयी गई थी। मतदान के दिन से शुरु करायी गई यह व्यवस्था मतगणना तक जारी रही थी। मतदान में पारदर्शिता के बार कौंसिल की ओर से फोटो युक्त मतदाता सूची बनाने का काम शुरु किया गया है। इसी क्रम में जिला स्तर पर भी बार एसोसिएशन की ओर से फोटो युक्त मतदाता सूची बनाने का काम शुरु किया गया है। बार कौंसिल व बार एसोसिएशन के लिए फोटो युक्त मतदाता सूची बनाने के लिए अधिवक्ताओं से पूर्ण विवरण सहित दो-दो फोटो जमा करवायी गईं है। बार एसोसिएशन की मतदाता सूची का प्रकाशन 8 दिसंबर को होना है। इसके लिए मतदाता सूची तैयार कराने का काम तेजी से चल रहा है।

संभावित प्रत्याशियों ने तेज कर दिया जनसंपर्क

हरदोई : अधिवक्ता संघ के लिए मतदान 22 दिसंबर को होना है। इसके लिए नामांकन 16 दिसंबर को होगा। लेकिन संभावित प्रत्याशियों ने अधिवक्ताओं से संपर्क अभियान तेज कर अपने-अपने पक्ष में वकीलों की लामबंदी शुरु कर दी है। शनिवार को मतदान के चलते अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत थे। पंचायत चुनाव के कारण वादकारी भी नहीं आए थे इसलिए अधिवक्ता भी खाली थे। इसका लाभ संभावित प्रत्याशी अधिवक्ताओं ने उठाया और अधिवक्ताओं के मध्यम संपर्क अभियान चलाते रहे।

chat bot
आपका साथी