बिना टिकट के करा रहा था यात्रा, परिचालक की संविदा समाप्त

हापुड़ से मोदीनगर के बीच संचालित रोडवेज की बस में बिना टिकट के सवारियों को यात्रा करना परिचालक को महंगा पड़ गया। क्षेत्रीय चै¨कग दल के निरीक्षण में परिचालक की गलती पाई गई। जिसके बाद निगम ने परिचालक की सेवा समाप्त कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 07:09 PM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 07:09 PM (IST)
बिना टिकट के करा रहा था यात्रा, परिचालक की संविदा समाप्त
बिना टिकट के करा रहा था यात्रा, परिचालक की संविदा समाप्त

जागरण संवाददाता, हापुड़ : हापुड़ से मोदीनगर के बीच संचालित रोडवेज की बस में बिना टिकट के सवारियों को यात्रा करना परिचालक को महंगा पड़ा। क्षेत्रीय चे¨कग दल के निरीक्षण में परिचालक की गलती पाई गई। जिसके बाद निगम ने परिचालक की सेवा समाप्त कर दी है।

रोडवेज की बसों में यात्रियों से किराया वसूलने के बाद भी उन्हें टिकट ना देने की शिकायतें आम है। यहां तक कि यात्री से आधा किराया लेकर गतंव्य तक छोड़ा जाता है। इससे परिचालकों को मोटी कमाई होती है। जिससे परिवहन निगम को लाखों रुपये का चूना प्रतिमाह लगता है। बृहस्पतिवार की शाम को क्षेत्रीय चै¨कग दल मोदीनगर मार्ग पर बसों की चे¨कग कर रहा था। इस दौरान मोदीनगर की ओर से आ रही एक बस को रोककर यात्रियों के टिकटों की जांच की गई। जांच के दौरान 12 यात्री ऐसे मिले, जिनके पास टिकट नहीं थे। पूछताछ में यात्रियों ने बताया कि उन्होंने परिचालक को टिकट के रुपये दिए थे, लेकिन उन्हें टिकट नहीं दिया गया। इस पर जांच दल ने परिचालक से पूछताछ और फिर छानबीन की तो परिचालक के पास से यात्रियों द्वारा दिए गए टिकट के रुपये मिले। यह यात्री मोदीनगर से भोजपुर के बीच बैठे थे। शुक्रवार को एआरएम एनपी ¨सह ने आरोपित संविदा परिचालक विनय कुमार पाल की सेवा समाप्त की कार्रवाई की है। परिचालक की सिक्योरिटी भी विभाग ने रख ली गई है। उन्होंने बताया कि निगम को नुकसान नहीं होने दिया जाएगा। कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

chat bot
आपका साथी