सड़कों के बीच लगे खंभे हटेंगे, जाम से मिलेगी मुक्ति

जिलाधिकारी अदिति ¨सह ने कहा कि सड़कों पर लगे बिजली के खंभों को हटवाया जाए। पुलिस, प्रशासन के अधिकारी अतिक्रमण वाले मार्गों को ¨चहित कर अभियान चलाऐं, ताकि जाम की समस्या का समाधान हो सके। कोहरे से पहले ब्लैक स्पॉट को ¨चहित किया जाए। संपर्क मार्गों पर भी सफेद पट्टी बनवाई जाए। इस कार्य में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। राष्ट्रीय

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Oct 2018 04:51 PM (IST) Updated:Tue, 09 Oct 2018 04:51 PM (IST)
सड़कों के बीच लगे खंभे हटेंगे, जाम से मिलेगी मुक्ति
सड़कों के बीच लगे खंभे हटेंगे, जाम से मिलेगी मुक्ति

जागरण संवाददाता, हापुड़ : जिलाधिकारी अदिति ¨सह ने कहा कि सड़कों के बीच में लगे बिजली के खंभों को हटवाया जाए। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी अतिक्रमण वाले मार्गों को चिन्हित कर अभियान चलाएं, ताकि जाम की समस्या का समाधान हो सके। कोहरे से पहले ब्लैक स्पॉट को चिन्हित किया जाए। संपर्क मार्गों पर भी सफेद पट्टी बनवाई जाएं। इस कार्य में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के मुरादाबाद, मेरठ और गाजियाबाद के परियोजना अधिकारियों के बैठक में भाग नहीं लेने पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की।

कलक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि कोहरे में सड़क दुर्घटनाएं बढ़ जाती है। इसलिए अभी से दुर्घटनाओं को रोकने के उपाय किए जाएं। वाहनों में रिफ्लेटर लगवाए जाएं, लोकनिर्माण विभाग के अधिकारी संपर्क मार्गों पर सफेद पट्टी लगवाए। पिलखुवा में चल रहा निर्माण कार्य जल्द पूरा कराया जाएगा। सड़क किनारे के रास्ते की मरम्मत कराई जाए। गढ़मुक्तेश्वर में बदरखा तिराहा पर रंबल स्ट्रिप लगवाई जाए। उपैड़ा पुल के निकट साइड रोड को चौड़ा कराया जाए।

पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने सभी पुलिस क्षेत्राधिकारी, लोकनिर्माण विभाग के अधिकारी और एआरटीओ को संयुक्त रूप से संपर्क मार्गों का निरीक्षण कर ब्लैक स्पॉट चिन्हित करने के निर्देश दिए। तीस अक्टूबर तक रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। बैठक में एआरटीओ प्रशासन प्रणव झा, समेत अनेक विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

------------- चार अधिकारियों को डीएम ने दी चेतावनी

हापुड़। जिलाधिकारी अदिति ¨सह ने कहा कि राजस्व वसूली अभियान में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बिजली, आबकारी, परिवहन, स्टांप की वसूली कम होने पर संबंधित अधिकारियों को चेतावनी दी है।

कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी राजस्व वसूली को लेकर बैठक कर रही थी। उन्होंने कहा कि राजस्व वसूली तेजी से की जाए। एसडीएम प्रवर्तन के कार्य में तेजी जाए। वसूली का लक्ष्य समय से पूरा किया जाए। कम वसूली पर ऊर्जा निगम के अधीक्षण अभियंता, जिला आबकारी अधिकारी, एआरटीओ, सहायक आयुक्त स्टांप को चेतावनी देते हुए कहा कि जल्द ही लक्ष्य को पूरा किया जाए। पिछला बकाया भी वसूल किया जाए।

उन्होंने उपजिलाधिकारी को यह भी निर्देश दिए कि सरकारी खाद्यान्न की चोरी नहीं हो और पात्रों को समय से खाद्यान्न मिले । जिन स्थानों पर दुर्गा पूजा होती है वहां सफाई आदि की व्यवस्था कराई जाए। सभी नगर पालिकाओं के अधिशासी अधिकारी मंदिरों के निकट और शहर में सफाई अभियान चलवाएं। गंगा में मूर्तियों का विसर्जन नहीं होने दिया जाए। मूर्ति विसर्जन के लिए अन्य स्थान का चयन किया जाए। एनजीटी के आदेशों का पालन कराया जाए।

-------

अमीन को दिया प्रशस्ति पत्र

जिलाधिकारी ने धौलाना में तैनात अमीन शाहिद अली को समय से वसूली लक्ष्य पूरा करने पर प्रशस्ति पत्र दिया। उन्होंने सितंबर माह में मानक से अधिक वसूली की है। मानक पांच लाख का था, लेकिन उन्होंने सात लाख की वसूली की है।

chat bot
आपका साथी