दूल्हे ने मांगा दहेज तो युवती ने किया विवाह से इन्कार

कोतवाली क्षेत्र के एक गांव से एक माह बाद जाने वाली बारात को दहेज का ग्रहण लग गया। शादी के कार्यक्रम की तिथि तय करने के लिए आए युवती के परिजन से युवक ने बुलट की मांग कर डाली। बाइक की मांग को देख कर युवती ने शादी से इंकार कर दिया। ह

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Feb 2019 07:23 PM (IST) Updated:Sun, 17 Feb 2019 07:29 PM (IST)
दूल्हे ने मांगा दहेज तो युवती ने किया विवाह से इन्कार
दूल्हे ने मांगा दहेज तो युवती ने किया विवाह से इन्कार

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर:

कोतवाली क्षेत्र के एक गांव से एक माह बाद जाने वाली बारात को दहेज का ग्रहण लग गया। शादी के कार्यक्रम की तिथि तय करने के लिए आए युवती के परिजन से युवक ने बुलेट मोटरसाइकिल की मांग कर डाली। मोटरसाइकिल की मांग के कारण युवती ने उस युवक से विवाह करने से इन्कार कर दिया।

गांव निवासी एक व्यक्ति के पुत्र की शादी बाराबंकी निवासी एक युवती के साथ निर्धारित की गई थी। दोनों के परिजन ने उनका विवाह एक माह बाद करना तय किया। होली के बाद बारात जानी थी। दोनों परिवारों में विवाह की तैयारी की जा रही थी। शनिवार शाम को युवती के परिजन बिचौलिया के कहने पर युवक के घर पहुंचे। दोनों के परिवार के लोगों के बीच विवाह की तैयारियों को लेकर बातचीत हुई। इस दौरान दूल्हे ने दहेज में नए मॉडल की बुलेट मोटरसाइकिल की मांग कर डाली। युवक की मांग की जानकारी मिलने पर युवती के पिता ने बुलेट देने में असमर्थता जताई। इसके बाद युवती का पिता घर लौट गया। घर पहुंचने पर युवती के पिता ने परिजन को मांग के बारे में जानकारी दी तो युवती ने उस युवक से विवाह करने से इन्कार कर दिया। इसकी जानकारी युवती के पिता ने युवक के परिजन को दे दी।

chat bot
आपका साथी