पिलखुवा में देर रात तक चला हरियाली तीज महोत्सव

शहर में विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के तत्वावधान में आयोजित तीज महोत्सव सोमवार की देर रात तक चला। कार्यक्रमों में शामिल होकर महिलाओं एवं युवतियों ने जमकर आनंद लिया। नवोदय युवा समिति के तत्वावधान में चंडी मंदिर में कार्यक्रम का आयोजन हुआ। लोकगीत, सावन के गीत प्रस्तुत कर महिलाओं ने

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Aug 2018 02:49 PM (IST) Updated:Tue, 14 Aug 2018 02:49 PM (IST)
पिलखुवा में देर रात तक चला 
हरियाली तीज महोत्सव
पिलखुवा में देर रात तक चला हरियाली तीज महोत्सव

संवाद सहयोगी, पिलखुवा:

शहर में विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के तत्वावधान में आयोजित तीज महोत्सव सोमवार की देर रात तक चला। कार्यक्रमों में शामिल होकर महिलाओं एवं युवतियों ने जमकर आनंद लिया। 

नवोदय युवा समिति के तत्वावधान में चंडी मंदिर में कार्यक्रम का आयोजन हुआ। लोकगीत, सावन के गीत प्रस्तुत कर महिलाओं ने जमकर तालियां बटौरी । कार्यक्रम की शुरूआत शिव और गौरी की आराधना के साथ हुई। भगवान शंकर और पार्वती की पूजा करने का विशेष प्रबंध किया गया था। समिति के अध्यक्ष राजेंद्र सिह ने बताया कि संस्था पिछले 17 वर्षो से तीज के मौके पर लगातार  महिलाओं व बच्चों के लिये रोचक व मनोरंजक गेम शो कार्यक्रम का आयोजन करती आ रही है। जिसमें महिलाएं व बच्चे बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं। तीज महोत्सव कार्यक्रम में  18 वीं तीज क्वीन का खिताब आंचल ¨सहवाल ने जीता। विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेकर भावना, रेखा, ममता, कविता रूहेला, बबीता, सुनीता आदि ने उपहार जीतें। संजय, रवि, महेंद्र, पूनम, अनिता, आदि ने विजेताओं को पुरस्कार वितरण किए। इसके अलावा हरिहर चंडी मंदिर समिति की ओर से चंडी मंदिर में तीज उत्सव का आयोजन हुआ। जिसमें पर्यावरणविद् विजयपाल बघेल ने सावन माह में तुलसी का पौधारोपण करने का महत्व बताया। कार्यक्रम के दौरान सावन के गीत पर महिलाओं एवं बच्चियों ने झूले पर झूलकर तीज का लुफ्त उठाया। संस्था के महामंत्री अखिलेश मित्तल ने विजय पाल बघेल का स्वागत किया। कार्यक्रम सफल बनाने में केशव शर्मा, मनोज मित्तल, पालिकाध्यक्ष पति मनोज गोयल, प्रशांत गोयल, पंकज मित्तल, विजय आदि का सहयोग रहा।

-----

हापुड़। ज्योतिपुंज महिला एवं ग्राम विकास संस्थान के तत्वावधान में ग्राम ट्याला में तीज उत्सव धूमधाम से मनाया गया। बालिकाओं और महिलाओं द्वारा गीत गाकर व नृत्य कर तीज उत्सव का भरपूर आनंद लिया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि दीपाली ने तीज उत्सव के बारे में जानकारी दी। मेहंदी प्रतियोगिता में कोमल ने प्रथम, शिवानी ने द्वितीय व मनीषा व खुशबू ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर विमला देवी, वैण्णवी, रानी, ¨पकी, शमां, खुसी,रिया, रुकसाना, खुशबू, प्रिया, कश्मीरी आदि मौजूद थे।

----------

14एचपीआर21

-मेहंदी व क्राफ्ट प्रतियोगिता का आयोजन

हापुड़। एसएसवी पीजी कालेज में हरियाली तीज उत्सव धूमधाम से मनाया गया। छात्राओं और शिक्षिकाओं ने मेहंदी लगाकर लोक गीत प्रस्तुत किए।

कालेज के बीएड विभाग में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ कार्यवाह प्राचार्य डा. आरके शर्मा व डीन डा.नीनू अग्रवाल द्वारा किया गया। मेहंदी प्रतियोगिता में प्रथम स्थान विनीता ने द्वितीय स्थान सोनिका रानी व तृतीय स्थान कृतिका व दीपिका ने प्राप्त किया। डा. आरके शर्मा ने छात्र छात्राओं की मेहंदी का प्रयोग करने की वैज्ञानिकता के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि मेहंदी से इस मौसम में उष्णता कम होती है तथा शीतलता प्राप्त होती है। विभागाध्यक्ष डा. सुधीर कुमार शर्मा ने सभी विजेताओं को सम्मानित किया। इस अवसर पर डा. शीतल वर्मा, डा. वंदना वशिष्ठ, डा. शिखा अग्रवाल, सीमा शर्मा, रंजीता रानी, विष्णुदत्त त्यागी, प्रियंका विश्नोई, रजनी अग्रवाल आदि उपस्थित रहे। ------------

हापुड़। गायत्री परिवार महिला मंडल द्वारा हरियाणी तीज का पर्व धूमधाम से मनाया गया। संचालन करते हुए डा.सरगम अग्रवाल ने कहा कि तीज महिलाओं का प्रमुख त्योहार हैं। हमारे हर पर्व में एक संदेश छुपा होता है। सावन मास पौधारोपण के लिए उचित होता है। सुमन त्यागी ने शक्तिपाठ अयादनगर पर पचास वृक्ष लगाने का संकल्प लिया। बाल कलाकार गौरांगी अग्रवाल ने नृत्य कर सभी का मनमोह लिया। इस अवसर पर सल्हौत्रा, मुन्नी देवी, संगीता मित्तल, पूनम गोयल, शशी प्रभा अग्रवाल आदि मौजूद थे।

-------------

संजीव वर्मा

chat bot
आपका साथी