केवल सरकारी दस्तावेजों में ही वाईफाई हुआ सिखेड़ा

¨सभावली विकास खंड के गांव सिखेड़ा में वाईफाई सेवा मात्र कागजों शुरू कर दी गई। जबकि इस गांव को जिलाधिकारी ने गोद लिया हुआ है। गांव में सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे पहले ही लगाए जा चुके हैं। ग्राम प्रधान द्वारा बार-बार पत्र लिखने के बाद भी संबंधित विभाग सुनवाई नहीं कर रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Dec 2018 06:05 PM (IST) Updated:Tue, 18 Dec 2018 06:05 PM (IST)
केवल सरकारी दस्तावेजों में ही वाईफाई हुआ सिखेड़ा
केवल सरकारी दस्तावेजों में ही वाईफाई हुआ सिखेड़ा

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर : ¨सभावली विकास खंड के गांव सिखेड़ा में वाईफाई सेवा केवल सरकारी दस्तावेजों में ही शुरू हो सकी है। धरातल पर यह सुविधा ग्रामीणों को नहीं मिल पाई है। यह गांव जिलाधिकारी ने गोद लिया हुआ है। हालांकि गांव में सीसीटीवी कैमरे लगाए जा चुके हैं। ग्राम प्रधान द्वारा बार-बार पत्र लिखने के बाद भी भारत संचार निगम (बीएसएनएल) सुनवाई नहीं कर रहा है।

सरकार द्वारा मॉडल गांव बनाने के लिए सिखेड़ा गांव को चिह्नित किया गया था। इसके बाद गांव में सीसीटीवी लगाने और वाईफाई सुविधा उपलब्ध करने के आदेश दिए गए थे। ग्राम पंचायत द्वारा सीसीटीवी कैमरे तो लगा दिए गए, लेकिन वाईफाई सुविधा अभी तक नहीं उपलब्ध कराई जा सकी है। गांव में वाईफाई सेवा उपलब्ध होने के बाद इस गांव में रहने वाले छात्रों को काफी सुविधा हो जाएगी। छात्रों को इंटरनेट के माध्यम से काफी अहम जानकारी मिल जाती है। क्या कहती हैं प्रधान

ग्राम प्रधान रिजवाना ने बताया कि उनका गांव जिलाधिकारी द्वारा गोद लिया गया है। गांव में अभी सीसीटीवी कैमरे, मॉडल खेल का मैदान, पुस्तकालय, लाउडस्पीकर की सुविधा उपलब्ध कराई जा चुकी है। गांव में वाईफाई सेवा शुरू करने के लिए उन्होंने कई बार बीएसएनएल के अधिकारियों को पत्र लिखे हैं, लेकिन कोई संतोष जनक जवाब नहीं मिल सका है। इस संबंध में जिला अधिकारी से भी शिकायत की गई है। क्या कहते हैं अधिकारी

गांव में वाईफाई सेवा जल्द शुरू कराने के लिए बीएसएनएल के अधिकारियों से वार्ता की जाएगी। ग्रामीणों की समस्या का अति शीघ्र समाधान कराया जाएगा।

--जयनाथ यादव, अपर जिलाधिकारी

क्या कहते हैं बीएसएनएल के अधिकारी

फाइबर ऑप्टिकल की केबल कट कई थी। जिसकी मरम्मत कराई जा रही है। लाइन ठीक होते ही गांव में वाईफाई सुविधा उपलब्ध करा दी जाएगी।

कृपाल ¨सह, मंडलीय अभियंता, भारत संचार निगम लिमिटेड

chat bot
आपका साथी