दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को किया प्रताड़ित

जागरण संवाददाता हापुड़ दहेज में कार की मांग कर थाना धौलाना क्षेत्र के एक गांव निवासी वि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Oct 2020 04:25 PM (IST) Updated:Fri, 16 Oct 2020 04:25 PM (IST)
दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को किया प्रताड़ित
दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को किया प्रताड़ित

जागरण संवाददाता, हापुड़

दहेज में कार की मांग कर थाना धौलाना क्षेत्र के एक गांव निवासी विवाहिता को ससुराल पक्ष के लोगों ने प्रताड़ित किया। इतना ही नहीं देवर ने पीड़िता के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। शिकायत करने पर आरोपितों ने पीड़िता को हत्या की धमकी दी। बृहस्पतिवार रात एसपी के आदेश पर महिला थाना में महिला के पति समेत तीन आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

थाना धौलाना क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला ने बताया कि उसकी शादी जनपद गाजियाबाद के थाना विजय नगर क्षेत्र के डूंडाहेड़ा निवासी इमरान के साथ हुई थी। आरोप है कि शादी के कुछ समय बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग दहेज में कार की मांग करने लगे। मांग पूरी न होने पर आरोपित पीड़िता को तरह-तरह की यातनाएं देकर प्रताड़ित करने लगे। इतना ही नहीं देवर ने महिला के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया।

शिकायत करने पर ससुराल पक्ष के लोगों ने देवर के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाए पीड़िता के साथ बेरहमी से मारपीट की। पुलिस से शिकायत करने पर आरोपितों ने हत्या की धमकी दी। पीड़िता ने मायके पहुंचकर मामले की जानकारी से स्वजन को अवगत कराया। थाने में तहरीर देने पर पुलिस ने कार्रवाई से इंकार कर दिया। पीड़िता ने एसपी से शिकायत करते हुए आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की। महिला थाना प्रभारी सुनीता मलिक ने बताया कि एसपी संजीव सुमन के आदेश पर महिला के पति इमरान, देवर सलमान व ससुर यासीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी