शिक्षिका पर कक्षा दो की छात्रा को बेरहमी से पीटने का आरोप

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर : ¨सभावली के गांव ब्रह्मगढ़ प्राइमरी स्कूल की शिक्षिका पर कक्षा दो

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Dec 2017 07:23 PM (IST) Updated:Thu, 14 Dec 2017 07:23 PM (IST)
शिक्षिका पर कक्षा दो की छात्रा को बेरहमी से पीटने का आरोप
शिक्षिका पर कक्षा दो की छात्रा को बेरहमी से पीटने का आरोप

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर :

¨सभावली के गांव ब्रह्मगढ़ प्राइमरी स्कूल की शिक्षिका पर कक्षा दो की छात्रा ने बेरहमी से पीटने का आरोप लगाया है। घायल छात्रा को परिजनों द्वारा अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना से गुस्साए परिजनों भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर स्कूल पहुंचकर शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। सूचना पर पहुंचे खंड शिक्षा अधिकारी ने गुस्साए लोगों को जैसे-तैसे समझाया। उन्होंने शिक्षिका का निलंबन कराने का परिजनों को आश्वसन दिया।

गांव निवासी पुष्पेंद्र ¨सह ने बताया कि उसकी तीन पुत्री गांव के प्राइमरी स्कूल में शिक्षा ग्रहण करती हैं। बड़ी बेटी आंचल कक्षा तीन, शिवानी कक्षा दो और ¨कजल कक्षा दो में पढ़ती है। पुष्पेंद्र ने बताया कि बुधवार दोपहर पुत्री शिवानी को शिक्षिका ने कक्षा में बोलने को लेकर बेरहमी से पीटा। रोती-बिलखती छात्रा घर पहुंची तो उसने परिजनों को घटना की जानकारी दी। परिजनों ने बच्ची के पैरों को देखा तो उसके पैरों पर गंभीर निशान बने हुए थे। बच्ची के पैरों पर निशान देखकर परिजनों का गुस्सा फूट पड़ा। बृहस्पतिवार सुबह छात्रा के परिजन और भीम आर्मी के जिला अध्यक्ष विघा सागर निमेष के साथ स्कूल पहुंच गए। यहां पहुंचने पर उन्होंने जमकर हंगामा किया। परिजनों ने थाने में भी तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। हंगामे की सूचना पर पुलिस व खंड शिक्षा अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जहां उन्होंने हंगामा करने वाले लोगों को समझाते हुए मामले को शांत कराया। खंड शिक्षा अधिकारी मोहम्मद राशिद ने छात्रा के साथ मारपीट करने वाली शिक्षिका को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड किए जाने की संस्तुति कर दी।

इस संबंध में खंड शिक्षा अधिकारी मोहम्मद राशिद ने बताया कि शिक्षिका द्वारा छात्रा के साथ मारपीट करने का मामला गंभीर है। छात्रा के परिजनों द्वारा दिए गए शिकायती पत्र के आधार पर शिक्षका को सस्पेंड किए जाने की संस्तुति जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से की है।

एसओ हरपाल ¨सह ने बताया कि छात्रा के परिजनों ने शिक्षिका से फैसला कर लिया। इस संबंध में वह लिखित में थाने में सूचना देकर चले गए।

chat bot
आपका साथी