कार्तिक पूर्णिमा मेले को लेकर डीएम ने अफसरों के साथ की बैठक

जागरण संवाददाता हापुड़ कार्तिक पूर्णिमा पर लगने वाले गढ़ गंगा मेले को लेकर डीएम अदिति ि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 08:26 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 08:26 PM (IST)
कार्तिक पूर्णिमा मेले को लेकर डीएम ने अफसरों के साथ की बैठक
कार्तिक पूर्णिमा मेले को लेकर डीएम ने अफसरों के साथ की बैठक

जागरण संवाददाता, हापुड़

कार्तिक पूर्णिमा पर लगने वाले गढ़ गंगा मेले को लेकर डीएम अदिति सिंह ने बुधवार को अधिकारियों के साथ बैठक कर कड़े दिशा निर्देश दिए। घाटों पर निगरानी के लिए पांच मजिस्ट्रेट तैनात कर दिए गए हैं। पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि ब्रजघाट में बने गंगा घाटों पर आवागमन पूर्णत बंद रखा जाए। इस बार यहां दीपदान नहीं होगा, जिला पंचायत इस क्षेत्र में बेरियर लगाएं, ताकि श्रद्धालु घाटों तक न पहुंच सकें। डग्गामार वाहनों के आवागमन पर पूरी तरह से रोक लगाई जाए। आबकारी विभाग सुनिश्चित कर ले कि जिले में कहीं भी अवैध शराब की बिक्री न हो।

उन्होंने कहा कि गंगा तट पर जाने वाले समस्त रास्तों की बैरिकेडिग की जाए, गंगा तट पर गहरे जल को चिह्नित किया जाए। गोताखोरों एवं नावों की तैनाती की जाए। कस्बा ब्रजघाट में खाद्य सामग्री की चेकिग की जाए। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कोविड को लेकर की गई तैयारियों के बारे में जानकारी ली गई। एसपी संजीव सुमन ने भी संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

वहीं, व्यवस्था बनाने के लिए डीएम ने कस्बा ब्रजघाट में सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक सहायक श्रमायुक्त हापुड़ सुभाष यादव, रात आठ बजे से सुबह आठ बजे तक तहसीलदार न्यायिक धौलाना संदीप कुमार को तैनात किया है। ब्रजघाट में गंगा घाट पर सुबह आठ से रात आठ बजे तक औषधी निरीक्षक हापुड़ लवकुश प्रसाद, रात 8 बजे से सुबह आठ बजे तक खाद्य विपणन अधिकारी सुरेश कुमार और गंगा तट खादर क्षेत्र में सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक तहसीलदार गढ़मुक्तेश्वर सुरेन्द्र कुमार यादव, रात आठ बजे से सुबह आठ बजे तक तहसीलदार न्यायिक गढ़मुक्तेश्वर विवेक भदौरिया को तैनात किया है।

अपर जिलाधिकारी जयनाथ यादव ने बताया कि समस्त व्यवस्थाओं का प्रभारी गढ़मुक्तेश्वर एसडीएम विजय वर्धन तोमर को बनाया गया है। जबकि कस्बा ब्रजघाट में पूर्ण क्षेत्र के प्रभारी एसडीएम न्यायिक गढ़मुक्तेश्वर विशाल यादव को बनाया गया है। उन्होंने बताया कि इस कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

chat bot
आपका साथी