गंगा मेले में 15 लाख श्रद्धालुओं ने डाला डेरा

कार्तिक पूर्णिमा गंगा मेला में आस्था का सैलाब उमड़ रहा है। हर-हर गंगे के जयकारों से गंगा घाट गूंज उठा है। ट्रैक्टर ट्रॉलियों में भरकर श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला जारी है। आस्था है, उमंग है, उल्लास है, संस्कृति के विभिन्न रंग हैं। पारंपरिक है, तो आधुनिकता की बहार भी है। गरीब व अमीर सभी एक तट पर एक उद्देश्य के लिए साथ हैं। कहीं ढोल की थाप पर लोग झूम रहे हैं तो कहीं जादू देखकर हैरान हैं। मिक्की माउस पर बच्चे आनंदित हो रहे हैं। गंगा किनारे पिकनिक का पूरा माहौल बना हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 08:25 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 08:25 PM (IST)
गंगा मेले में 15 लाख श्रद्धालुओं ने डाला डेरा
गंगा मेले में 15 लाख श्रद्धालुओं ने डाला डेरा

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर: कार्तिक पूर्णिमा गंगा मेला में आस्था का सैलाब उमड़ रहा है। हर-हर गंगे के जयकारों से गंगा घाट गूंज उठे हैं। ट्रैक्टर ट्रॉलियों में सवार होकर श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला जारी है। श्रद्धालु गंगा स्नान कर भजन कीर्तन कर रहे हैं।

कार्तिक पूर्णिमा गंगा मेले में मुख्य स्नान 23 नवंबर को होगा। प्रशासन ने भी अपने इंतजाम पूरे कर लिए हैं। हाईवे पर जाम न लगे इस पर भी प्रशासन का विशेष ध्यान है। मंगलवार देर शाम तक करीब पंद्रह लाख से ज्यादा श्रद्धालु मेले में पहुंच गए। बाजारों में दुकानें सजकर तैयार हैं।

---------

वीआईपी पास के लिए मची अफरा-तफरी

गंगा कार्तिक पूर्णिमा गंगा मेले में बुधवार शाम कार, बाइक आदि वाहनों पर पूर्ण रूप से रोक लगा दी जाएगी। मेले के मुख्यद्वार से लेकर अलग-अलग थानों के गेटों पर वाहनों पर रोक लगाए जाने से लोग अब जिला पंचायत पहुंचकर अपने वाहनों के वीआईपी पास के लिए अफरा-तफरी कर रहे हैं। वहीं जिला पंचायत अध्यक्षा अमृता कुमार ने बताया कि चंद लोगों को ही पास दिए गए हैं। मेले की सुरक्षा को लेकर कोई लापरवाही नहीं बरती जाएगी।

----------

होर्डिंग्स से पट गए पुलिस के वाच टावर

कार्तिक पूर्णिमा गंगा मेले में श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर अलग-अलग स्थानों पर लगाए गए पुलिस के वाच टावर को राजनीति दलों के नेताओं ने होर्डिंग्स से पाट दिया है। होर्डिग्स के लगाए जाने से यहां वाच टावर नजर नहीं आ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी